विधानसभा के बाहर हल्ला बोल

By: Aug 24th, 2017 12:10 am

NEWSशिमला — बिटिया, होशियार सिंह और मेदराम को इनसाफ दिलाने की मांग को लेकर बुधवार को शिमला में विधानसभा के बाहर लोगों ने हल्ला बोला। राज्य के विभिन्न हिस्सों से आए सैकड़ों लोगों ने  सरकार व पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कोटखाई में दरिंदगी की शिकार बिटिया ,होशियार सिंह मौत के जिम्मेदार लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचाने और मेदराम को न्याय दिलाने  के लिए सैकड़ों लोगों ने शिमला विधानसभा का घेराव किया। छात्रा न्याय मंच, सिराज न्याय मंच और मेदराम न्याय मंच के बैनर तले  सैकड़ों लोगों ने हाथों में बैनर व तख्ती लिए कोटखाई की छात्रा, होशियार सिंह  व मेदराम को इनसाफ देने की मांग की। करीब तीन घंटे तक लोगों ने विधानसभा का घेराव किया और सरकार व पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इससे पहले राज्य के अलग-अलग हिस्सों से लोग रैली निकालकर विधानसभा पहुंचे। विभिन्न  मंचों के बैनर तले जुटे लोगों ने कहा कि प्रदेश की पुलिस पर उनका भरोसा उठ गया है। इन सभी मामलों में पुलिस ने जिस तरह का रवैया अपनाया उससे साफ है कि पुलिस दोषियों को बचा रही है।  न्याय मंच संयोजक शारदा दमसेठ, व सह संयोजक विजेंद्र मेहरा, सिराज मंच के अध्यक्ष कुंदन लाल व महासचिव एडवोकेट नरेंद्र रेड्डी, मेदराम न्याय मंच के अध्यक्ष मदनलाल भारद्वाज व महासचिव बिशन सिंह ने कहा कि तीनों मामलों में पुलिस प्रशासन सच्चाई को दबाने का प्रयास कर रही है। कोटखाई मामले में एक आरोपी सूरज की हत्या को साजिश करार देते हुए इन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस की भूमिका पूरी तरह से संदेहास्पद है। मंच के पदाधिकारियों ने कहा कि कोटखाई में नाबालिग बच्ची का दुष्कर्म के बाद हत्या, मंडी के करसोग में वन रक्षक होशियार सिंह की हत्या और बल्देयां निवासी मेद राम पिछले डेढ़ वर्षों से गायब है।  वहीं राज्य के तीसा, कुल्लू व बिलासपुर में नाबालिग बच्चियों से बलात्कार के मामले सामने आए हैं। लोगों ने इन सभी मामलों के लिए महानिदेशक को बर्खास्त करने, बिटिया मामले में सीबीआई जांच में तेजी लाने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखने, होशियार सिंह मामला  सीबीआई को सौंपने, मेदराम की गुमशुदगी की सीआईडी जांच तेज करवाने , नेपाली सूरज की पत्नी को उच्चस्तरीय सुरक्षा देने,  कांस्टेबल निदेश शर्मा को उचित सुरक्षा देने, बिलासपुर, कुल्लू में दुष्कर्म के मामलों की जांच में तेजी लाने की मांग की है।

विधानसभा तक गाडि़यों की कतारें

उधर, विधानसभा के घेराव के लिए शिमला में भारी तादाद में पहुंचे लोगों की वजह से सड़क पर यातायात जाम हो गया। विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने पंचायत भवन से विधानसभा के लिए रैली निकाली। इसके चलते पुराने बस अड्डे से लेकर विधानसभा तक वाहनों की कतारें लगीं। इससे स्थानीय लोग भी जाम में फंस गए।

घेराव के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम

विधानसभा घेराव को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। विधानसभा के बाहर भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई थी। पुलिस के अधिकारी खुद यहां पर मोर्चा संभाल रहे हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App