स्कूल गाड़ी पलटी, 17 बच्चे घायल

By: Aug 25th, 2017 12:10 am

news newsभवारना —  भवारना के नजदीक आरठ-चंजेड़ सड़क पर  लस्याड़ी के नजदीक  स्कूली बच्चों को ले जा रही ट्रैवलर अचानक अनियंत्रित होकर झाडि़यों में पलट गई। उसमें बैठे 17 स्कूली  बच्चों को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है। भवारना के साथ लगते के तहत आते खैरा-शिवनगर सड़क के साथ लगते आरठ-मालग संपर्क पर गुरुवार सुबह करीब आठ बजे एक स्कूल ट्रैवलर बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे ही पलट गई, जिस कारण उसमें बैठे 17 छात्र घायल हो गए। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवारना में प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। गनीमत यह रही कि ट्रैवलर बस जब अनियंत्रित होकर पलटी तो वह सड़क के साथ से पेड़ों के साथ अटक गई अन्यथा यह बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक  गुरुवार को सुबह करीब आठ बजे गाड़ी सुबह  माउंट कार्मल स्कूल के 17 बच्चों आरठ गांव  से लेकर होती हुई भवारना की ओर से स्कूल की तरफ से जा रही थी। तेज रफ्तार के कारण चालक ट्रैवलर पर से अपना नियंत्रण खो बैठा और ट्रैवलर सड़क पर पलट गई। और  सभी बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया और तुरंत प्रभाव से उन्हें भवारना अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका उपचार किया गया। गौरतलब है कि कुछ समय पहले भी दैहण के पास पीटीसी डरोह की स्कूल बस भी तेज रफ्तार के कारण पलटी थी और चालक भी नशे में था लेकिन इसके बावजूद प्रशासन ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया था। वहीं निजी स्कूलों में हायर किए हुए वाहनों को लेकर अकसर तेज रफ्तार चलते हैं। इसकी शिकायत कई बार प्रशासन से भी की गई, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिस कारण ये हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

मौके पर पहुंचे एसडीएम

एसडीएम बलवान चंद मंडोत्रा ने खुद घटना स्थल का जायजा लिया और बताया कि सभी बच्चे सही सलामत हैं और सबका प्राथमिक उपचार किया गया है। चालक के खिलाफ तेज रफ्तार और लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि यह निजी ट्रैवलर माउंट कार्मल स्कूल ने हायर की हुई थी।

चालक के खिलाफ मामला दर्ज

थाना प्रभारी ओपी ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने इस संदर्भ में बच्चों के बयान के आधार और  चालक के विरुद्ध लापरवाही व तेज रफ्तार से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है ।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App