हर घर में टायलट जरूरी

By: Aug 6th, 2017 12:10 am

newsnewsबॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों अपनी रिलीज के लिए तैयार फिल्म ‘टायलट एक प्रेम कथा’ के प्रोमोशन में जी जान से जुटे हैं। अक्षय कहते हैं कि टायलट की समस्या से सबसे ज्यादा महिलाओं को परेशानी होती है, इसलिए इसकी समस्या को भी महिलाओं को ही सुलझाना चाहिए। अक्षय ने कहा महिलाओं को खुले में शौच के खिलाफ  एक मुहिम शुरू करनी चाहिए। अक्षय ने कहा, ‘मैं कहता हूं औरतों को एक ऐसी मुहिम शुरू करनी चाहिए, जिसमें शादी के लिए जब कोई उन्हें देखने आए तो वे खुद अपने सम्मान को लेकर सवाल पूछें। वह रिश्ता लेकर आए हुए लोगों से कहें कि बाकी बातें तो होती रहेंगी, लेकिन यह बताइए कि क्या आपके घर में टायलट है। यदि टायलट है तो आगे की बातचीत करें, वरना यह शादी नहीं होगी।

आपकी फिल्म की स्टोरी कैसी है?

अक्षय कहते हैं, हमारी फिल्म की लव स्टोरी ऐसी है जिसे किसी ने आज तक हाथ नहीं लगाया है। हो सकता है इसकी वजह फिल्म की कहानी हो। हमारी फिल्म का विषय आउट ऑफ  द बॉक्स है। मुझे यह बात बहुत अच्छी लगी कि एक बीवी अपने पति को सिर्फ  इसलिए छोड़ कर चली जाती है, क्योंकि उनके घर में टायलट नहीं है। वह खेत या खुले में साड़ी उठाकर बैठने के बेहद खिलाफ  है।

आपको किसका सबसे ज्यादा सपोर्ट रहा?

अक्षय कुमार ने बताया, इस फिल्म के सिलसिले में मेरी मुलाकात हमारे रेलवे मिनिस्टर सुरेश प्रभु से भी हुई थी। क्योंकि खुले में शौच के लिए लोग रेल की पटरियों के आसपास बैठते हैं। इस बारे में उनसे बात हुई थी। इस बात को लेकर मंत्रीजी का काफी सपोर्ट था।

कौन-कौन हैं फिल्म में?

मेरे अलावा इस फिल्म में भूमि पेडनेकर, अनुपम खेर और दिव्येंदु शर्मा अहम भूमिका में हैं। ‘टायलटःएक प्रेम कथा’ सोशल मुद्दे पर बेस्ड फिल्म है, जो देश में महिलाओं के लिए टायलट जैसी सुविधाओं में कमी की ओर इशारा करती है। फिल्म पहले से ही अपने सामाजिक मुद्दे की वजह से काफी सुर्खियों में है।

किसको प्रेरित करती है यह फिल्म?

अक्षय ने बताया कि इस फिल्म का प्रोमोशन लंबे समय से कर रहा हूं। इस फिल्म को लेकर अक्षय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिले,क्योंकि यह फिल्म मोदी के अभियान ‘स्वच्छ भारत कैंपेन’ से भी प्रेरित है। फिल्म 11 अगस्त को रिलीज हो रही है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App