डीएचडी : यंग डांसर्ज ने किया कमाल

By: Sep 2nd, 2017 12:10 am

news newsपांवटा साहिब —  ‘दिव्य हिमाचल’ के इवेंट ’डांस हिमाचल डांस’ के जिला सिरमौर के पांवटा के विश्वकर्मा मंदिर सभागार में हुए ऑडिशन में होनहारों ने अपनी डांस के हुनर से सभी को मोहित कर दिया। भारी बारिश के बाद भी बच्चों और युवाओं का उत्साह देखने को मिला और उन्होंने ऑडिशन में भाग लेकर ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा प्रदान किए जा रहे इस अवसर का लाभ उठाया। ऑडिशन में बतौर मुख्यातिथि हिमाचल प्रदेश विज्ञानाध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अजय शर्मा रहे। उनके साथ विशेष अतिथि के तौर पर विश्वकर्मा मंदिर समिति के संरक्षक सुंदर लाल मेहता और मिस हिमाचल 2017 की फाइनलिस्ट अंजना राणा मौजूद रही। इस ऑडिशन में पांवटा समेत शिलाई और दुर्गम क्षेत्र रोनहाट आदि से भी प्रतिभागी पहुंचे थे। ऑडिशन की शुरुआत जुनियर वर्ग में मुस्कान के मनमोहक डांस से हुई। उसके बाद सोलो डांस में श्रेया, अमन, एंजल, करन, अली हसन, वृद्धि, आशी, कपिल, शगुन, रजत, स्पाईक, निकिता, ऋषु, आस्था और माइकल जोन आदि ने अपने पसंद के गीतों पर बेहतरीन नृत्य पेशकर दर्शकों को मोहित किया। गु्रप डांस में भी घुंघरू डांस अकेडमी की बालाओं ने कथक नृत्य प्रस्तुत कर वाहवाही लूटी। इसके अतिरिक्त अन्य आधा दर्जन डांसिंग गु्रप ने अपनी-अपनी बेहतरीन प्रस्तुति दी।  इससे पूर्व ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रतिनिधि ने मुख्यातिथि समेत विशेष अतिथि और जज को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। मुख्यातिथि ने पहली प्रस्तुति देने वाली बच्ची मुस्कान को टेग लगाकर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। इस मौके पर युवाओं को जोश देखते ही बन रहा था। गौर हो कि दिव्य हिमाचल के इस डीएचडी सीजन-5 का जिला सिरमौर का ऑडिशन पहली बार पांवटा साहिब में आयोजित हुआ है। इससे पहले यह ऑडिशन नाहन में होते रहे हैं।

रोनहाट की एंजल ने किया गजब का डांस

पांवटा साहिब से करीब 90 किलोमीटर दूर गिरिपार क्षेत्र के रोनहाट की नौ साल की एंजल चौहान ने निंबुड़ा-निंबुड़ा गीत पर गजब का डांस किया। बच्ची के डांस को देखने के बाद जज भी काफी प्रभावित हुए। उन्होंने बच्ची के माता-पिता को भी मंच पर बुलाया और बच्ची की प्रतिभा की तारीफ की। उसके बाद जज के कहने पर एंजल की मां ने भी इसी गीत पर बेहतरीन नृत्य किया। एंजल की मां पेशे से अध्यापिका हैं।

प्रतिभा तराश रहा ‘दिव्य हिमाचल’

कार्यक्रम के मुख्यातिथि अजय शर्मा ने कहा कि दिव्य हिमाचल समाचार पत्र इस प्रकार के इवेंट कर बच्चों और युवाओं को एक बेहतरीन मंच प्रदान कर उनकी प्रतिभा को तराशने का प्रशंसनीय कार्य कर रहा है। उन्होंने बच्चों की प्रस्तुतियां देखने के बाद कहा कि पांवटा साहिब में हुनर की कोई कमी नहीं है। बस इन्हें सही दिशा दिखाने की जरूरत है। इसमें ‘दिव्य हिमाचल’ ने पहल की है। इस प्रकार के आयोजन से बच्चों का मनोबल बढ़ता है और वह हर क्षेत्र के अपने हुनर को निखारने का अधिक प्रयास करते हैं। समाजसेवी सुंदर लाल मेहता ने भी ‘दिव्य हिमाचल’ के इस आयोजन की तारीफ की। उन्होंने बताया कि उन्हें यह कार्यक्रम बहुत अच्छा लगा। बच्चों को मंच प्रदान कर आगे बढ़ने का प्रोत्साहन देकर दिव्य हिमाचल नेक कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें पता नहीं था कि पांवटा साहिब में इतने बेहतरीन डांसर भी मौजूद है। उम्मीद है इस मंच के माध्यम से यह प्रतिभाशाली बच्चे बहुत आगे जाएंगे।

उत्तराखंड तक पहुंची ‘डीएचडी’ की गूंज

‘दिव्य हिमाचल’ के इस इवेंट को कितनी प्रसिद्धि मिल चुकी है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पांवटा के ऑडिशन में पड़ोसी राज्य उत्तराखंड से भी एक डांसिंग गु्रप पांवटा पहुंचा। हालांकि यह ऑडिशन हिमाचल के बच्चों और युवाओं के लिए है, लेकिन इतनी दूर से भारी बारिश के बीच भी ऑडिशन देने पहुंचे इस गु्रप को परफार्म करने दिया गया। यह गु्रप उत्तराखंड के डाकपत्थर से आया था।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App