फूल मालाओं से लादे मंगल पांडे

By: Sep 4th, 2017 12:10 am

newsnewsकुल्लू —  भुंतर के हाथीथान में आयोजित दलित स्वाभिमान सम्मेलन में कुल्लू सदर के विधायक महेश्वर सिंह ने  मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ऐसी घोषणाएं  करते हैं, जिनका न कोई सिर होता है और न ही कोई पैर। उन्होंने कहा कि कोटखाई के बिटिया प्रकरण ने सरकार की पूरी तरह से पोल खोल कर रख दी है। उन्होंने कहा कि अब सीबीआई सही दिशा में आगे बढ़ रही है। महेश्वर सिंह ने कहा कि वन मंत्री वन कटान को बढ़ावा देते हैं तो पूरी सरकार उन्हें बचाने के लिए जुट जाती है। अब प्रदेश के लोग कांग्रेस सरकार को पूरी तरह से पहचान चुके हैं तथा लोगों ने प्रदेश सरकार को सत्ता से हाटने का पूरी तरह से मन बना लिया है।  इससे पहले भुंतर पहुंचने पर प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडे का भव्य स्वागत किया गया। भाजपा नेताओं ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। वहीं, कार्यक्रम में उन्हें कुल्लवी परंपराओं को निभाते हुए कुल्लवी शाल और टोपी से सम्मानित भी किया। इस मौके पर शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद वीरेंद्र कश्यप, मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा, विधायक गोविंद सिंह ठाकुर, जय राम ठाकुर, एससी मोर्चा के अध्यक्ष डाक्टर सिकंदर, भाजपा महामंत्री पवन राणा, शिशु भाई धर्मा, राम सिंह, पूर्व मंत्री पंडित खीमी राम शर्मा, जिला परिषद अध्यक्ष रोहणी चौधरी, प्रवक्ता अजय राणा, एससी मोर्चा की प्रदेश सचिव सीता राखा, भाजपा नेता सुरेंद्र शौरी, ब्रिगेडियर खुशहाल सिंह ठाकुर, खुशहाल सिंह राठौर और कुलदीप नैयर सहित कई अन्य गणमान्य लोग भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

400 लोगों ने थामा भाजपा का दामन

कुल्लू – भुंतर के हाथीथान में भाजपा के दलित स्वाभिमान सम्मेलन में घाटी के तकरीबन 400 लोगों ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा। कुल्लू सदर के विधायक महेश्वर सिंह ने भाजपा के प्रदेश प्रभारी मंगल पांडेय ने भाजपा का पटका पहनाकर पार्टी में शमिल लोगों का स्वागत  किया। विधानसभा चुनावों से ठीक पहले जिस तरह से मणिकर्ण और गड़सा घाटी के लोगों ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा है, उससे आने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को कुल्लू में काफी नुकसान हो सकता है।

विधायक महेश्वर सिंह का गुणगान

कुल्लू —  भुंतर के साथ सटे हाथीथान में आयोजित भाजपा के दलित स्वाभिमान सम्मेलन में कुल्लू विधानसभा क्षेत्र की भाजपा काफी भीड़ एकत्रित कर पाई। भीड़ को देखकर हिमाचल भाजपा प्रभारी एवं बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय काफी उत्साहित हो गए और कुल्लू सदर के विधायक महेश्वर सिंह की अपने भाषण में  तारीफ के पुल बांधते रहे। प्रदेश प्रभारी अपने  शुरुआती और अंतिम भाषण में भी बार-बार महेश्वर सिंह का नाम लेते रहे। पांडेय ने कहा कि महेश्वर सिंह ने इस सम्मेलन में काफी अच्छी भीड़ एकत्रित की है। इससे विधायक महेश्वर सिंह के समर्थक काफी खुश दिखे। यही नहीं, कार्यक्रम के बाद जब सम्मेलन में आए लोग पंडाल से बाहर निकले तो सम्मेलन की चर्चाएं भी शुरू हुईं। महेश्वर सिंह समर्थक बार-बार उनका नाम भाषण में लेने पर काफी गदगद हो गए हैं। वहीं, पांडेय के इस भाषण से भाजपा कार्यकर्ताओं में भी काफी हलचल है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App