करवाचौथ के क्रेज के आगे… सब कुछ फीका

By: Oct 9th, 2017 12:05 am

करवाचौथ को लेकर दुकानदारों की चांदी

बिलासपुर — करवाचौथ को लेकर पूरे क्षेत्रभर में दुकानदारों की चांदी रही, वहीं अगर हम बिलासपुर शहर की बात बताएं तो सुबह से लेकर शाम तक दुकानदारों में महिलाएं शॉपिंग के लिए डटी रहीं। कहीं मेहंदी लगाने वालों के डेरों में भीड़ तो, कहीं ब्यूटी पॉलरों में महिलाएं सजती धज्जती रहीं, वहीं स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि करवाचौथ में इस काफी सामान बीका, परंतु जीएसटी के चलते वह ज्यादा मुनाफा नहीं कमा पाए।

महीना बीत गया; न जांच, न ही पड़ताल

फिजियोथैरैपिस्ट ज्योति ठाकुर मामला एक  बार फिर ठंडे बस्ते में बंद होता नजर आ रहा है। छह सिंतबर की रात को ज्योति ठाकुर की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। इस दौरान पुलिस विभाग ने एसआईटी टीम का गठन करके इस मामले की गहनता से जांच करने के आदेश जारी कर दिए थे। परंतु अब सवाल यह पैदा होता है कि इस मामले को एक माह हो गया, न तो गठित एसआईटी की जांच में कोई खुलासा हुआ है और न ही पुलिस विभाग ने एसआईटी अधिकारी को जल्द से जल्द जांच करने के निर्देश दिए, जिसके चलते पुलिस विभाग पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

महत्त्वपूर्ण नंबर

*  पुलिस —  100

* फायर—  101

*  शिशु-जननी एंबुलेंस— 102

*  एंबुलेंस— 108

*  आपदा —1077

वोल्वो बस की समयसारिणी

* दिल्ली की ओर जाने के लिए

सरकाघाट 6.00 पीएम

* घुमारवीं  8.10 पीएम

* बिलासपुर 9.10 पीएम

* चंडीगढ़ 1.20 एएम

* दिल्ली   6.10 एएम

दिल्ली से वापस

दिल्ली      8.35 पीएम

चंडीगढ़    11.40 पीएम

बिलासपुर    5.00 एएम

घुमारवीं       5.30 एएम

सरकारघाट    7.00 एएम

सर्पदंश से महिला की मौत

बरठीं की पंचायत बलोह के गांव फगोग में सांप के काटने से एक महिला की मौत हो गई। महिला की पहचान 26 वर्षीय अंजना कुमारी पत्नी कर्म चंद के तौर पर हुई है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया।

बिलासपुर के नवीन सोनी का यू-ट्यूब पर धमाल

बिलासपुर शहर से संबंध रखने वाले हास्य कलाकार नवीन सोनी की पहली हिंदी गाने ने यू-टयूब पर धमाल मचा दी है। एक दिन के भीतर ही हजारों ब्यूज आ गए। नवीन सोनी पेशे से एक दुकानदार हैं, परंतु वह छोटी उम्र से ही थियेटर व अन्य हास्य कलाकार का किरदार निभा चुके हैं, वहीं नवीन सोनी बिलासपुर के प्रसिद्ध उड़ान थियेटर गु्रप के प्रधान भी हैं, वहीं शहर की युवा पीढ़ी को वह थियेटर भी सिखाते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App