खेल संक्षेप

By: Oct 28th, 2017 12:02 am

बेटे जोरावर का वीडियो देख भावुक हुए गब्बर 

नई दिल्ली— भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में खेले गए दूसरे वनडे में शिखर धवन (68 रन) ने कमाल की पारी खेली। ‘गब्बर’ यानी शिखर धवन ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने बेटे जोरावर का बेहद प्यारा वीडियो शेयर किया। वीडियो में पुणे वनडे से पहले टीम इंडिया नेशनल एंथम के लिए खड़ी है। तभी जोरावर टीवी पर अपने पापा को ढूंढ़ने लगा। जैसे ही कैमरा धवन पर आया, वह खुश हो गया और जोर-जोर से कहने लगा, पापा…पापा! इस वीडियो को पोस्ट करते हुए धवन ने लिखा, दिल भर आया वीडियो को देखकर, जिस तरह वह मुझे ढूंढ रहा है, काश मैं जोरावर को गले लगा सकता और खूब प्यार दे सकता।

हिमाचल को महाराष्ट्र पर 42 रन की बढ़त

बिलासपुर— बिलासपुर के लुहणू मैदान में चल रही अंडर-23 सीके नायडू क्रिकेट टूर्नामेंट में हिमाचल तथा महाराष्ट्र टीमों के बीच खेले जा रहे मैच में हिमाचल ने पहली पारी में 42 रन की बढ़त हासिल कर ली है। महाराष्ट्र के 153 रन के जवाब में शुक्रवार को दूसरे दिन हिमाचल ने पहली पारी में 195 रन बनाए। मणी शर्मा ने 47, रवि ठाकुर ने 39, आतिश पठानिया ने 29, अर्जुन शर्मा ने 25 व एकांत सेन ने 23 रन का योगदान दिया। महाराष्ट्र की ओर से पीटी कोरे, एसएम काजी व मुकेश चौधरी ने 2-2 तथा आइए सैयद, पीए साल्वी व बीसी पुरोहित ने 1-1 विकेट हासिल किया।

दो दिग्गजों का बर्थडे सचिन ने किया विश

नई दिल्ली— क्रिकेट जगत की दो हस्तियां शुक्रवार को अपना जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इन दो क्रिकेटरों को विश किया है। श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर और दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा शुक्रवार को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं, वहीं आस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज खिलाड़ी और ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वार्नर 30वां बर्थडे मना रहे हैं। सचिन ने इन दोनों को बर्थडे विश किया है। कुमार संगकारा को बर्थडे विश करते हुए सचिन ने लिखा, श्रीलंका मजबूत स्तंभों में एक कुमार संगकारा को जन्मदिन की बधाई। इसके अलावा सचिन ने डेविड वार्नर को भी विश करते हुए लिखा, हैपी बर्थडे डेविड वार्नर। अपने महान काम को जारी रखो।

वर्ल्ड बाक्सिंग चैंपियनशिप में अनुक्षिता-जॉय पर नजर

नई दिल्ली— असम अगले महीने एआईबीए यूथ वर्ल्ड बाक्सिंग चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा, जिसमें देश की युवा मुक्केबाज खासकर स्थानीय खिलाड़ी अनुक्षिता बोरो और जॉय कुमारी पर पूरे देश की नजरें होंगी। हालांकि इन दोनों खिलाडि़यों पर घर में खेलने का कोई दबाव नहीं है। इनका मानना है कि यह उसी तरह अपने विपक्षी का सामना करेंगी, जिस तरह लंदन ओलंपिक-2012 में मैरीकॉम ने किया था। दिग्गज महिला मुक्केबाज मैरी कॉम का भी मानना है कि भारतीय मुक्केबाजी का भविष्य सही रास्ते पर है। इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहीं मौजूदा खिलाडि़यों में से भविष्य की विजेता खिलाड़ी निकल कर आएंगी और घरेलू समर्थन के कारण इन खिलाडि़यों को बाकी खिलाडि़यों की अपेक्षा फायदा मिलेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App