एक नजर

By: Nov 25th, 2017 12:01 am

आनंदपुर में कबड्डी कप आज से

श्रीआनंदपुर साहिब — भाई वचित्र सिंह यूथ क्लब लोदीपुर की ओर से गांववासियों के सहयोग से स्वःदयाल सिंह संघा की याद में कबड्डी कप 25 और 26 नवंबर को करवाया जा रहा है। कबड्डी कप की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। इस संबंधित क्लब के सरप्रस्त प्रिंसीपल गुरमिंदर सिंह भुल्लर्र और क्लब के प्रधान हरदीप सिंह ने बताया कि नौजवानों को सोशल मीडिया और नशों के दलदल के बुरे प्रभाव से बचाने के लिए और खेलों के प्रति उत्साह बढ़ाने के लिए यह कबड्डी कप करवाया जा रहा है। कबड्डी कप का उद्घाटन 25 नवंबर को लोकसभा मेंबर प्रेम सिंह चंदूमाजरा करेंगे और 26 नवंबर को इनाम देने पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह आएंगे। शाम को पंजाबी सांस्कृतिक प्रोग्राम पेश किया जाएगा। इस मौके पर हरजाप सिंह, जरनैल सिंह, बलवंत सिंह, बल्लम सिंह, रनैल सिंह,बलदेव सिंह, सतनाम सिंह, शेर सिंह, मनप्रीत व सुच्चा सिंह आदि उपस्थित थे।

दिल्ली में छाया कोहरा, रेल सेवा प्रभावित

नई दिल्ली — राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह घना कोहरा छाया रहा, जिसके कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इसका असर रेल यातायात पर भी पड़ा। दिल्ली में शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान गुरुवार के मुकाबले चार डिग्री सेल्सियस कम 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जिससे दिन में मौसम सुहावना बना रहा। राजधानी के कई इलाकों में कोहरा छाया रहा और मौसम में नमी महसूस की गई। मौसम विभाग ने बताया कि पूरे दिन आसमान साफ रहने तथा अधिकत तापमान लगभग 26 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। आर्द्रता का स्तर 69 प्रतिशत और 50 प्रतिशत के बीच रहेगा। राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान लगभग आठ डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। भारतीय रेलवे द्वारा मुहैया कराए गए आंकड़ों के अनुसार 26 ट्रेनें देर से चल रही हैं, जबकि पांच ट्रेनों को फिलहाल स्थगित किया गया है। वहीं एक ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। दिल्ली में वायु प्रदूषण अब भी चिंता का कारण बना हुआ है। यहां के वायु में पीएम दस तथा पीएम 2.5 का स्तर क्रमशः बहुत खराब तथा मध्यम श्रेणी में दर्ज किया गया।

सेंट सोल्जर में ‘सांझां प्यार दियां’

जालंधर — सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन द्वारा सांझी रसोई, पिंगलाघर, अंध विद्यालय, अपाहिज आश्रम, कुष्ट आश्रम, नारी निकेतन के बच्चों, बड़ों की मदद के लिए ग्रुप की फाउंडर प्रेजिडेंट स्व. शांता चोपड़ा को समर्पित ‘सांझां प्यार दियां’ सीजन-8 सेंट सोल्जर कैंपस आरईसी में करवाया गया। समारोह में इन संस्थाओं को पांच लाख रुपए की राशि चैक के रूप में भेंट की गई। जालंधर के एडीसी भूपिंदर सिंह व एमएलए चौधरी सुरिंदर सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। कार्यक्रम का आगाज एडीसी भूपिंदर सिंह, एमएलए चौधरी सुरिंदर सिंह, चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा, प्रो.चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा, सुनील चोपड़ा, सुषमा चोपड़ा, ऋतु चोपड़ा, प्रीतिका चोपड़ा, पंजाबी गायक मन्ना मंड व गुरकिरपाल सिंह जीपी आदि द्वारा ज्योति प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर 91.9 रेडियो सिटी से प्रोग्रामिंग हैड सीमा सोनी, जेसीआई जालंधर सिटी से जगमीत सिंह व करण बग्गा विशेष रूप से उपस्थित हुए। होटल रमाडा, होटल डेज, होटल डेज इन हास्पिटेलिटी पार्टनर, फाइन मीडिया और आइकोनिक मीडिया इवेंट पार्टनर रहे। इस अवसर पर पिंगलाघर, अंध विद्यालय, अपाहिज आश्रम, कुष्ट आश्रम, नारी निकेतन और साझी रसोई को पांच लाख के चेक भेंट किए गए।

जनवरी के पहले सप्ताह तक सुनवाई टली

नई दिल्ली — उच्चतम न्यायालय ने बिलकिस बानो सामूहिक बलात्कार मामले में गुजरात सरकार से शुक्रवार को फिर पूछा कि क्या उसने इस मामले में दोषी ठहराए गए पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई की है या नहीं? न्यायालय ने राज्य सरकार को छह सप्ताह के भीतर यह जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। दरअसल पिछली सुनवाई को ही न्यायालय ने राज्य सरकार से इस बारे में जानकारी मांगी थी, लेकिन शुक्रवार को सुनवाई के दौरान उसने (राज्य सरकार ने) कुछ और वक्त देने का अनुरोध किया। न्यायालय ने राज्य सरकार का अनुरोध मानते हुए उसे छह सप्ताह का समय दिया। अब इस मामले की सुनवाई जनवरी, 2018 के पहले सप्ताह में होगी। बिलकिस बानो ने याचिका दायर कर कहा था कि दंगों के दौरान ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले दोषी पुलिसवालों को दोबारा नौकरी पर बहाल न किया जाए।

उड्डयन मंत्री को जान से मारने की धमकी

इलाहाबाद — उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन एवं संस्थागत वित्त मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ को जान से मारने की धमकी दी गई है। पुलिस अधीक्षक (नगर) सिद्धार्थ शंकर मीणा ने शुक्रवार को बताया कि इस आशय का कमेंट उनकी पत्नी अभिलाषा गुप्ता नंदी के फेसबुक अकाउंट पर मोहम्मद असद आसू ने लिखा था। श्री मीणा ने बताया कि श्रीमती नंदी ने मामले की शिकायत मुट्ठीगंज थान में दर्ज कराई है। श्रीमती नंदी द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके फेसबुक अकाउंट पर मोहम्मद असद आसू के अकाउंट से श्री नंदी को जान से मारने की साजिश का एक संदेश आया था, जिसमें उन्हें सतर्क रहने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस अभिलाषा नंदी गुप्ता के फेसबुक पर आए संदेश की छानबीन कर रही है। उनके आवास पर सुरक्षा के कड़े बन्दोबस्त कर दिये गए हैं। अभिलाषा गुप्ता नंदी भाजपा की नगर निकाय चुनाव में मेयर पद की प्रत्याशी हैं। दूसरे चरण में नगर निकाय चुनाव यहां 26 नवंबर को होना है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App