…तो काट देंगे दीपिका की नाक

By: Nov 17th, 2017 12:05 am

पद्मावती पर बढ़ी तकरार, करणी सेना ने दी अभिनेत्री पर हमले की धमकी

लखनऊ— फिल्म ‘पद्मावती’ का विरोध कर रही करण सेना ने बालीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण पर हमले की धमकी दी है। करणी सेना के अध्यक्ष लोकेंद्र नाथ ने कहा कि हमें उकसाना जारी रखा गया तो हम दीपिका की नाक काट देंगे। हमने पहली दिसंबर को फिल्म के रिलीज के दिन भारत बंद का भी ऐलान किया है। राजस्थान में भी करणी सेना के एक और नेता महिपाल मकराना ने भी दीपिका को यह धमकी दी। बता दें कि दीपिका ने फिल्म के विरोध की आलोचना करते हुए कहा था कि कोई भी पद्मावती को रिलीज होने से रोक नहीं सकता है। यही नहीं उन्होंने कहा था कि लगता है हम एक देश के तौर पर पीछे जा रहे हैं। करणी सेना के अध्यक्ष लोकेंद्र नाथ ने गुरुवार को लखनऊ में प्रेस कान्फ्रेंस कर फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि फिल्म पद्मावती में हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि भंसाली को फिल्म के लिए दुबई से फंड मिला है। पाकिस्तान में बैठे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने दुबई के जरिए फिल्म की फंडिंग की है। उन्होंने कहा कि करणी सेना फिल्म को किसी भी कीमत पर रिलीज नहीं होने देगी। बता दें कि पद्मावती फिल्म में अभिनेता रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी, रानी पद्मिनी के किरदार में दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर रानी पद्मिनी के पति राजा रत्न सिंह के किरदार में हैं।

इतिहास से छेड़छाड़ का हक किसी को नहीं

पद्मावती की रिलीज को टालने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखने की बाबत योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फोर्स निकाय चुनाव में व्यस्त है। यदि कोई फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ के जरिए समाज में जहर घोलने का काम कर रहा हो तो इसे सही नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि किसी को अपने व्यावसायिक हितों के लिए समाज में अव्यवस्था पैदा करने का हक नहीं है। योगी ने कहा कि मैं फिल्म पर रोक नहीं लगा सकता, लेकिन कानून व्यवस्था के मसले को देखना हमारा काम है।

इस तरह से विरोध सांस्कृतिक आतंकवाद

मुंबई — इंडियन फिल्म एंड टेलिविजन डायरेक्टर्ज एसोसिएशन के संयोजक अशोक पंडित ने कहा कि पूरी फिल्म इंडस्ट्री इस समय घेरेबंदी में है। हमें धमकाया जा रहा है। अपराधी ठहराया जा रहा है। हमें पीटा जा रहा है और हमारे साथ दुर्व्यवहार हो रहा है। हम लोगों को धमकी मिल रही है कि हम वही बनाएंगे जैसा वे (विरोध करने वाले) कहेंगे। यह पूरी तरह से सांस्कृतिक आतकंवाद है।

अंग्रेजों के सामने भाग खड़े हुए थे महाराजा

फिल्म पद्मावती को लेकर मचे हंगामे के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने भी एंट्री मारी है। उन्होंने दावा किया है कि आज जो यह तथाकथित जांबाज महाराजा एक फिल्मकार के पीछे पड़े हैं और दावा कर रहे हैं कि उनका सम्मान दांव पर लग गया है, यही महाराजा उस समय भाग खड़े हुए थे, जब ब्रिटिश शासकों ने उनके मान सम्मान को रौंद दिया था।

मधुर भंडारकर बोले, पहले फिल्म देखें

मशहूर फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने भी विरोधियों को निशाने पर लिया। मधुर ने कहा कि मैं इस तरह की घटनाओं की निंदा करता हूं। लोगों को पहले फिल्म देखनी चाहिए। किसी भी फिल्म पर निर्णय का अधिकार केवल सेंसर बोर्ड को है। मैं समझ सकता हूं कि इतनी मेहनत से फिल्म बनाने के बाद जब इस तरह के विरोध और धमकियां मिलती हैं तो एक फिल्म निर्देशक को कैसा महसूस होता है।

फिल्म देखने के बाद ही कोई कदम उठाएगी मनसे

मुंबई — महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने कहा है कि विवादित फिल्म ‘पद्मावती’ को देखेने के बाद ही कोई कदम उठाया जाएगा। मनसे चित्रपट सेना के अध्यक्ष अमेय कोपकर ने कहा कि यह फिल्म पहली दिसंबर को प्रदर्शित होगी। हालांकि कुछ संगठन और राजनीतिक पार्टियां इस फिल्म का विरोध कर रही हैं, लेकिन मनसे फिल्म को बिना देखे विरोध नहीं करेगी।  फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक लगने पर फिल्म के निदेशक संजय लीला भंसाली से मुलाकात की जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App