मंडी अस्पताल में बनेगी नई पार्किंग

By: Jan 16th, 2018 12:10 am

ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने औचक निरीक्षण के दौरान एस्टीमेट तैयार करने के दिए निर्देश

मंडी – जोनल अस्पताल मंडी में पार्किंग की समस्या दूर करने के लिए कदमताल शुरू हो गई है। ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने सोमवार को अस्पताल का दौरा करने के बाद अधिकारियों को पार्किंग के लिए जगह के चयन के साथ ही एस्टीमेट तैयार करने के लिए कहा है। ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने सोमवार सुबह जोनल अस्पताल मंडी का औचक निरीक्षण किया। मंत्री के अस्पताल पहुंचते ही स्वास्थ्य अधिकारियों ने भागादौड़ शुरू कर दी। अनिल शर्मा के साथ पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। अनिल शर्मा सुबह करीब 11 बजे अस्पताल पहुंचे और सबसे पहले गायनी वार्ड का निरीक्षण किया। यहां पर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने के बाद गायनी के वार्ड के बाहर चल रहे डंगे के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यहां खड़ी होने वाली एंबुलेंस को किसी अन्य स्थान पर खड़ा करने की व्यवस्था की जाए, ताकि यहां पर पार्किंग निर्माण की संभावनाएं तलाशी जा सकें। वहीं अस्पताल के मुख्य द्वार के पास जंग खा रही पुरानी एंबुलेंस को दूसरी जगह शिफ्ट कर जमीन को खाली करने को कहा है। अनिल शर्मा ने कहा कि अस्पताल में पार्किंग न होने से मरीजों को वाहन खड़े करने में परेशानी पेश आ रही है। इसके चलते यहां पर पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। विभाग जल्द जगह का चयन करे और एस्टीमेट तैयार करे। जल्द पार्किंग के लिए बजट का प्रावधान किया जाएगा। इसके बाद ऊर्जा मंत्री आर्थों वार्ड पहुंचे और मरीजों का कुशलक्षेम पूछा तथा अस्पताल में मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में पूछताछ की। मरीजों ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। आर्थो वार्ड में पानी का रिसाव होने पर अनिल शर्मा ने विभागीय अधिकारियों को फटकार भी लगाई व जल्द इसकी मरम्मत करने के निर्देश दिए।

पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को लगाई फटकार

स्वास्थ्य विभाग के कई प्रोजेक्ट में देरी होने के कारण ऊर्जा मंत्री ने अस्पताल में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की भी क्लास लगा दी।  इसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी पेंडिंग प्रोजेक्ट पर पीडब्ल्यूडी को आड़े हाथों ले लिया। पूरे मामले में ऊर्जा मंत्री ने पीडब्ल्यूडी को जल्द से जल्द काम निपटाने के कड़े निर्देश जारी किए हैं।

अगस्त तक तैयार होगा एमसीएच

जोनल अस्पताल मंडी के साथ बन रहा मातृ-शिशु अस्पताल भवन अगस्त तक तैयार हो जाएगा। ऊर्जा मंत्री को बिल्डिंग का निर्माण कर रही फर्म ने यह जानकारी दी। बिल्डिंग में 100 बिस्तर सहित पार्किंग की भी सुविधा होगी। मंत्री ने तय समयसीमा में काम पूरा करने को चेताया।

स्वास्थ्य विभाग-पीडब्ल्यूडी आमने-सामने

मंत्री ने औचक निरीक्षण के दौरान जब कई प्रोजेक्ट में देरी होने के लिए पीडब्ल्यूडी के अधिकरियों को फटकार लगा दी, तो पीडब्ल्यूडी ने भी देनदारियां खत्म करने की बात उठा दी। सूत्रों के मुताबिक इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने कई प्रोजेक्ट की फेहरिस्त पीडब्ल्यूडी को गिना दी, जिसमें पैसे देने के बाद भी आज तक काम नहीं हुआ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App