एक नजर

By: Feb 1st, 2018 12:01 am

ब्रिटेन की पीएम थेरेसा बोलीं इस्तीफा नहीं देने वाली

वुहान (चीन) — ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने अपने विरोधियों की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें पद छोड़ने के लिए कहा जा रहा है, परंतु वह ऐसा नहीं करेंगी और लंबे समय तक अपना काम करती रहेंगी। सुश्री मे ने चीन की यात्रा पर जाने के दौरान कहा कि मैंने पहले ही कहा है, मैं राजनीति छोड़ने वाली नहीं हूं और लंबे समय तक काम करने वाली हूं। उनके नेतृत्व को लेकर की जा रही आलोचना पर मीडिया के सवाल के पर उन्होंने यह बात कही है।

कार्ति की याचिका मद्रास उच्च न्यायालय को लौटाई

नई दिल्ली — उच्चतम न्यायालय ने आईएनएक्स-मीडिया मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम को जारी लुकआउट सर्कुलर को चुनौती देने वाली याचिका मद्रास उच्च न्यायालय को बुधवार को हस्तांतरित कर दी। मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने कार्ति की याचिका के गुण-दोष और अधिकार क्षेत्र के मसले पर निर्णय के लिए उसे मद्रास उच्च न्यायालय को भेज दिया।

ओडिशा के सीएम पटनायक पर महिला ने फेंके अंडे

बालासोर — ओडिशा के चीफ मिनिस्टर नवीन पटनायक पर बुधवार को उनके ही राज्य की एक महिला ने बालासोर जिले में अंडे फेंके। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह महिला अपने पति को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने से नाराज थी और सीएम से मिलना चाहती थी। पटनायक की पर्सनल सिक्यारिटी ने एक भी अंडा उन तक नहीं पहुंचने दिया। आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल ने अपोजिशन पार्टी पर साजिश का आरोप लगाया है।

सुप्रीम कोर्ट बच्ची से दुष्कर्म मामले की सुनवाई को राजी

नई दिल्ली — राजधानी में आठ महीने की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में इनसाफ के लिए दायर की गई पीआईएल पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया है। एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट ने विक्टिम के परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजा और बच्ची का बेहतर अस्पताल में इलाज कराने का आदेश भी दिया है। इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बाजार में जा घुसा सैन्य विमान, 15 की मौत

अम्मान — सीरिया में विरोधियों के कब्जे वाले अरीहा के व्यस्त बाजार में एक सैन्य विमान की टक्कर से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। यह सैन्य विमान रूस का होने की आशंका जताई गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App