हार्ट अटैक नहीं, बाथरूम में डूबने से श्रीदेवी की मौत

By: Feb 27th, 2018 12:08 am

मौत से पहले नशे में थी अभिनेत्री; फोरेसिंक रिपोर्ट में खून में मिले अल्कोहल के अंश, पार्थिव शरीर आज मुंबई पहुंचने की उम्मीद

नई दिल्ली— मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत को लेकर एक नया खुलासा हुआ है। फोरेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक श्रीदेवी के शरीर में शराब के अंश पाए गए हैं। इसमें बताया गया है कि हार्ट अटैक (कार्डिएक अरेस्ट) नहीं, बल्कि बाथटब में डूबने की वजह से उनकी मौत हो गई। श्रीदेवी का शव भी बाथटब में ही मिला था। गल्फ न्यूज ने दुबई पुलिस के हवाले से बताया है कि शुरुआती जांच में इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि शायद शराब के नशे में श्रीदेवी अपना संतुलन खोकर बाथटब में गिर गईं और बाथटब में डूबने से उनकी मौत हो गई। दुबई पुलिस के अधिकारी अभी इस मामले की जांच कर रहे हैं। उधर, श्रीदेवी के शव को दुबई से भारत लाने की प्रक्रियाएं खबर लिखे जाने तक जारी थीं। श्रीदेवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फोरेंसिंक रिपोर्ट सामने आने के बाद स्थानीय कानूनों की वजह से अड़चनें सामने आ रही थीं। दुबई पुलिस ने इस मामले को दुबई पब्लिक प्रोसिक्यूशन के हवाले कर दिया था। उनके शव को परिजनों के हवाले करने के लिए सरकारी वकील की इजाजत का इंतजार किया जा रहा था। दुबई पुलिस इस मामले में पहले ही क्लीयरेंस दे चुकी है। दुबई के नियमों के मुताबिक एक्सिडेंटल डेथ के ऐसे मामलों में पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फोरेंसिक रिपोर्ट को पब्लिक प्रोसिक्यूशन के हवाले किया जाता है। ऐसे में अगर मौत में किसी भी तरह का संदेह या साजिश की आशंका होती है तो आगे जांच के भी आदेश दिए जा सकते हैं। सब कुछ सामान्य रहने पर सरकारी वकील डेड बॉडी को परिजनों को सौंपने का आदेश जारी कर सकते हैं। श्रीदेवी की पोस्टमार्टम या फोरेंसिक रिपोर्ट में किसी तरह के संदेह या साजिश की बात सामने नहीं आई है। उधर, दुबई में भारतीय राजदूत नवदीप सूरी ने बताया है कि भारतीय दूतावास इस मामले में दुबई की लोकल अथॉरिटी के संपर्क में है। श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत भिजवाने की कोशिश की जा रही है।

ड्रीम डिनर डेट के लिए हो रही थीं तैयार

दुबई – मौत से पहले श्रीदेवी पति बोनी कपूर के साथ ‘ड्रीम डिनर डेट’ पर जाने के लिए तैयार हो रही थीं। उनके परिवार के एक करीबी स्रोत ने कहा कि बोनी कपूर मुंबई से दुबई आए और शनिवार शाम लगभग साढ़े पांच बजे श्रीदेवी के कमरे में पहुंचे। वह उन्हें सरप्राइज डिनर पर ले जाने वाले थे।  तैयार होने के लिए श्रीदेवी वॉशरूम गईं। जब 15  मिनट तक वह बाहर नहीं आईं तो बोनी कपूर  ने दरवाजा खटखटाकर उन्हें पुकारा। कोई जवाब न मिलने पर वह दरवाजा तोड़कर वॉशरूम में दाखिल हो गए। उन्होंने देखा कि श्रीदेवी बाथटब में अचेत अवस्था में थीं।

सफेद फूलों से सजाई जाएगी पार्थिव देह

श्रीदेवी का अंतिम संस्कार मुंबई में उनकी आखिरी इच्छा के अनुसार ही होगा। श्रीदेवी को सफेद रंग बेहद पसंद था, इसलिए उन्होंने कभी कहा था कि उनकी अंतिम रस्में सफेद रंग में ही निभाई जाएं। इसे देखते हुए उनके वर्सोवा स्थित आवास को सफेद चादर से ढका गया है। घर में सारे परदे सफेद रंग के लगाए गए हैं। उनकी पार्थिव देह सफेद फूलों में ले जाई जाएगी। इससे पहले उनका शव अंतिम दर्शनों के लिए उनके वर्सोवा स्थित आवास पर रखा जाएगा और इसके लिए वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App