एक नजर

By: Mar 9th, 2018 12:01 am

मृतकों की तादाद 100 के पार

मेलबोर्न — प्रशांत महासागर में स्थित देश पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के सुदूर पर्वतीय क्षेत्र में पिछले सप्ताह आए भूकंप के कारण मरने वाले लोगों की संख्या 100 से ऊपर पहुंच गई है। पीएनजी के प्रधानमंत्री पीटर ओ नील ने बुधवार को आए 6.7 तीव्रता वाले भूकंप के बाद प्रभावित इलाकों का दौरा किया। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने भूकंप प्रभावित सुदूर क्षेत्रों में लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने के लिए और अधिक हेलिकाप्टरों और हवाई जहाजों को भेजा है।

सिद्दीकी अमरीका में पाक के राजदूत

इस्लामाबाद — पाकिस्तान सरकार ने निवेश एवं बैंकिंग मामलों के विशेषज्ञ और प्रधानमंत्री के विशेष सहायक अली जहांगीर सिद्दीकी को अमरीका में देश का राजदूत नियुक्त किया है। सिद्दीकी को पिछले साल अगस्त में राज्यमंत्री के दर्जे के साथ प्रधानमंत्री का विशेष सहायक नियुक्त किया गया था। वह विख्यात कारोबारी और बैंकर जहांगीर सिद्दीकी के पुत्र हैं। कैबिनेट में नियुक्ति से पहले वह जेएस बैंक और जेएस प्राइवेट इक्विटी के अध्यक्ष थे।

अफगानिस्तान में 21 विद्रोही ढेर

डेरा इस्माइल खान — पाकिस्तान के खुफिया अधिकारियों और स्थानीय तालिबान ने बताया कि एक अमरीकी ड्रोन ने अफगानिस्तान स्थित एक आतंकी ठिकाने को निशाना बनाया, जिसमें पाकिस्तान तालिबान के सरगना के बेटे सहित 21 विद्रोही मारे गए। ड्रोन ने आतंकी ठिकाने पर दो मिसाइलें दागीं। इसमें उस परिसर को निशाना बनाया गया, जहां पाकिस्तानी तालिबान के नेता मुल्ला फजलुल्ला के अक्सर आने की खबरें मिलती रहती हैं। ऐसा माना जाता है कि फजलुल्ला अफगानिस्तान में छिपा है। फजलुल्ला हमले के दौरान वहां मौजूद नहीं था, लेकिन इसमें उसका बेटा मारा गया।

यमन में हवाई हमले, दो की मौत

दुबई — सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन सेना ने उत्तरी यमन में हवाई हमले किए, जिसमें एक महिला और लड़की की मौत हो गई है। स्थानीय लोगों ने कहा कि हौती विद्रोहियों के गढ़ सादा शहर के पास हवाई हमले किए गए हैं, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है तथा एक ही परिवार को कई बच्चे घायल हुए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App