एक नजर

By: Mar 25th, 2018 12:00 am

अमरीकी सेना में हिजड़ों की सेवा रोकी

वाशिंगटन — अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ अपवादों के साथ सेना में कार्यरत हिजड़ों की सेवा पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। व्हाइट हाउस के अनुसार श्री ट्रंप ने सेना में हिजड़ों की भूमिका को सीमित करने वाले एक मेमोरेंडम पर हस्ताक्षर किया है। मेमोरेंडम में कहा गया है कि डिस्फोरिया से पीडि़त किन्नरों, जिसे इलाज, सर्जरी आदि की आवश्यकता है, उन्हें सेना से अयोग्य करार दिया जाएगा। इसमें कहा गया है कि रक्षा तथा गृह मंत्रालय किन्नरों की सैन्य सेवा के बारे में उचित नीतियों को लागू कर सकते हैं।

भूकंप से कांपा पापुआ न्यू गिनी

लंदन — पापुआ न्यू गिनी के दक्षिण राबाउल शहर में शनिवार को 6.8 की तीव्रता वाले जबर्दस्त भूकंप के झटके महसूस किए गए। अमरीकी भू-गर्भ सर्वेक्षण ने यह जानकारी दी है। भूकंप का केंद्र जमीन से 60 किलोमीटर नीचे था। पश्चिमी सुनामी चेतावनी केंद्र के मुताबिक फिलहाल उपलब्ध आंकडों के मुताबिक इससें किसी तरह की सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

आईएस के साथ संपर्क पर सात धरे

कुआलालंपुर — मलेशिया पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के साथ संपर्क रखने  के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। उसने बताया जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है वे गैर मुस्लिम लोगों के धार्मिक स्थलों और अन्य स्थानों को निशाना बनाने का प्रयास कर रहे थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App