एक नजर

By: Mar 31st, 2018 12:02 am

पाकिस्तान दौरे पर विंडीज भेजेगा दोयम दर्जे की टीम

बारबाडोस— वेस्टइंडीज ने कराची में एक से तीन अप्रैल तक पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली तीन ट््वेंटी-20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए दोयम दर्जे की टीम को उतार रहा है। जेसन मोहम्मद को 13 सदस्यीय विंडीज क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी गई है, जिसमें बड़े नाम नदारद हैं, जो आईसीसी विश्वकप क्वालिफायर में खेले थे। वेस्टइंडीज ने 2019 में होने वाले एकदिवसीय विश्वकप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। इस सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले ही इसके भविष्य पर सवाल उठ रहे थे, लेकिन वेस्टइंडीज टीम की घोषणा के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को बड़ी राहत मिली है, जिसने कराची के नेशनल स्टेडियम में होने वाली सीरीज के लिए टिकटों की बिक्री भी शुरू कर दी है।

जिम्बाब्वे कोचिंग स्टाफ को इस्तीफे के निर्देश

हरारे— जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के विश्वकप 2019 के लिए क्वालिफाई न कर पाने के नतीजतन राष्ट्रीय टीम के संपूर्ण कोचिंग स्टाफ को अपने अपने पद से इस्तीफा देने का अल्टीमेटम दे दिया गया है। ऐसा नहीं करने पर उन्हें बोर्ड स्वयं ही बर्खास्त कर देगा, वहीं कप्तान ग्रीम क्रीमर की छुट्टी होना भी तय है। जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को विश्वकप क्वालिफायर के सुपर सिक्स के आखिरी मैच में यूएई से तीन रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। पहले ही वित्तीय तंगी से जूझ रहा जिम्बाब्वे बोर्ड अब टीम के विश्वकप में नहीं खेल पाने के बाद और भी परेशानी में आ गया है। फरवरी में भी उसने अपने स्टाफ को 40 फीसदी वेतन का भुगतान ही किया गया है।

मियामी ओपन खिताब को स्टीफंस-ओस्तापेंको में जंग

मियामी— दो पूर्व ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमरीका की स्लोएन स्टीफंस और लात्विया की येलेना ओस्तापेंको मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में महिला एकल खिताब के लिए फाइनल मुकाबले में एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगी। महिला एकल सेमीफाइनल में यूएस ओपन चैंपियन स्टीफंस ने पूर्व नंबर एक बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका की सुनहरी वापसी पर ब्रेक लगाते हुए उन्हें तीन सेटों के मुकाबले में 3-6, 6-2, 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं फ्रेंच ओपन चैंपियन ओस्तापेंका ने गैर वरीय अमरीका की डेनिएला कोलिंस को रात के मुकाबले में 7-6, 6-3 से हराकर स्टीफंस के साथ खिताबी मुकाबला सुनिश्चित कर लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App