कोहली सबसे महंगे, गंभीर सस्ते कप्तान

By: Mar 31st, 2018 12:05 am

सात अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स-मुंबई इंडियंस में उद्घाटन मुकाबला

रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर ने 17 करोड़ में किया करार

दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2.8 करोड़ में खरीदे 

नई दिल्ली— आईपीएल-2018 का उद्घाटन मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच सात अप्रैल को खेला जाएगा। आईपीएल का ये 11वां सीजन सात अप्रैल से 27 मई तक खेला जाना है। 51 दिनों तक चलने वाले आईपीएल-2018 में 12 मैच शाम चार बजे से, जबकि 48 मैच रात आठ बजे से खेले जाएंगे। आईपीएल-2018 की आठ टीम में विराट कोहली सबसे महंगे व गौतम गंभीर सस्ते कप्तान हैं।  रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर के कप्तान विराट कोहली को उनकी टीम ने 17 करोड़ में रिटेन किया है। कोहली इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। कोहली ने आईपीएल के 149 मैचों में 4418 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और 30 अर्द्धशतक शामिल हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को 15 करोड़ की कीमत में खरीदा है। धोनी ने आईपीएल के 159 मैचों में  3561 रन बनाए हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक को 7.4 करोड़ में खरीदा है। कार्तिक ने आईपीएल के 152 मैचों में 2903 रन बनाए हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर को उनकी टीम ने 2.8 करोड़ रुपए में खरीदा है। गंभीर इस सीजन के सबसे सस्ते कप्तान हैं। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को उनकी टीम ने 15 करोड़ में खरीदा है। रोहित ने आईपीएल के 159 मैचों में 4207 रन बनाए हैं।  किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विवन को उनकी टीम ने 7.6 करोड़ रुपए में खरीदा है। अश्विवन ने आईपीएल के 111 मैचों में 100 विकेट झटके हैं। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे को उनकी टीम ने 4चार करोड़ रुपए में खरीदा है। रहाणे ने आईपीएल के 111 मैचों में  3057 रन बनाए हैं।

आईपीएल में पहली बार फुटबाल नियम

नई दिल्ली— इस बार आईपीएल का 11वां सीजन क्रिकेट लवर्स के लिए बेहद खास होने जा रहा है। इसका कारण नए रूल्स हैं। इस बार आप आईपीएल में कुछ ऐसे रूल्स देखेंगे, जो पहले कभी नहीं इस्तेमाल किए गए। इसमें बीच लीग में एक टीम से दूसरी टीम में प्लेयर्स का जाना हो या फिर डीआरएस का प्रयोग, ये सब मिलकर इस सीजन और भी ज्यादा मजेदार बनाने वाले हैं। इस बार बीच सीजन में प्लेयर्स एक टीम से दूसरी टीम में ट्रांसफर किए जा सकेंगे। नए नियम के मुताबिक, 25वें मैच के बाद अनकैप्ड और विदेशी खिलाड़ी दूसरी टीम को ट्रांसफर हो सकता है, जैसा कि फुटबाल में होता है। यह नियम सिर्फ विदेशी और अनकैप्ड खिलाडि़यों के लिए ही होगा। दो टीमें आपस में बात करके ऐसा कर सकती हैं। हालांकि जिन विदेशी प्लेयर्स ने सिर्फ दो या उससे कम मैच खेले हों, वे ही इस नियम के तहत ट्रांसफर हो सकते हैं। इसमें इंडियन प्लेयर्स को ट्रांसफर नहीं किया जा सकेगा।

अगले साल वापसी करेंगे स्मिथ

नई दिल्ली— बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद स्टीव स्मिथ आईपीएल सीजन-11 से बाहर हो चुके हैं। स्मिथ को पहले राजस्थान रॉयल्स का कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन आस्ट्रेलिया बोर्ड द्वारा एक साल का बैन लगाने के बाद उन्हें आईपीएल से हटा दिया गया। स्मिथ के स्थान पर इस सीजन राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई है। हालांकि टीम के क्रिकेटिंग हैड जुबिन बरूचा का कहना है कि स्मिथ हमारे साथ अगले साल (आईपीएल 2019) में वापसी करेंगे।

रजनीकांत स्टाइल में माही

मुंबई—   भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह साउथ सुपरस्टार रजनीकांत के स्टाइल में नजर आ रहे हैं। इन दोनों को लेकर बनाए गए इस मेशअप वीडियो में महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कुछ प्लेयर्स दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि इस वीडियो में रजनीकांत, महेंद्र सिंह धोनी, हरभजन सिंह, मुरली विजय और ड्वेन ब्रावो नजर आ रहे हैं। ये प्लेयर्स रजनीकांत और नाना पाटेकर की एक्टिंग करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में हरभजन नाना पाटेकर के डायलॉग बोलते नजर आ रहे हैं। इसके बाद टीजर में मुरली विजय और वेस्टइंडीज के प्लेयर ड्वेन ब्रावो आते हैं। वीडियो के अंत में धोनी ‘काला’ से रजनीकांत का डायलॉग बोलते नजर आते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App