पत्रकार संघ के सम्मेलन में सीएम चीफ गेस्ट

By: Apr 16th, 2018 12:01 am

बिलासपुर में 29 अप्रैल को समारोह, वरिष्ठ पत्रकारों के नाम पर दिए जाएंगे अवार्ड

बिलासपुर – हिमाचल प्रदेश पत्रकार महासंघ के 29 अप्रैल को बिलासपुर में आयोजित किए जाने वाले राज्यस्तरीय सम्मेलन के मुख्यातिथि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर होंगे। सम्मेलन में मुख्यमंत्री द्वारा वरिष्ठ पत्रकारों शहीद लाला जगत नारायण और उनके पुत्र रमेशचंद्र तथा सोलन के वरिष्ठ पत्रकार स्व. संतराम शर्मा, शिमला के पत्रकार स्व. सुनील शर्मा और प्रमुख स्वतंत्रता सेनानी व राज्य कर्मचारी महासंघ के संस्थापक अध्यक्ष स्व.  रमेश चंद्र शर्मा की स्मृति में अवार्ड प्रदान किए जाएंगे। रविवार को आयोजित बैठक के बाद राज्य पत्रकार महासंघ के राज्य प्रधान पंडित जयकुमार शर्मा ने बताया कि राज्य पत्रकार महासंघ के सम्मेलन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुख्यातिथि होंगे। राज्य स्तरीय सम्मेलन आयोजन उपसमिति की बैठक में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली विभूतियों को दिए जाने अवार्डों के बारे में विस्तृत चर्चा की गई है। कुछ अन्य अवार्डों  संबंधी  अंतिम निर्णय लेने के लिए आठ सदस्यीय आयोजन समिति को अधिकृत किया गया है। पंडित जयकुमार शर्मा ने बताया कि आयोजन उपसमिति में उनकी अध्यक्षता में विभिन्न स्थानों से आए पत्रकारों वेद शर्मा, लाल चंद भारद्वाज, शक्ति उपाध्याय, कश्मीर सिंह ठाकुर, अनूप शर्मा, विशाल ठाकुर और राम सिंह को शामिल किया गया है। बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की प्रशंसा की गई और पत्रकारों के लिए बजट में स्वास्थ्य सुविधा राशि बढ़ाने, हरियाणा की तर्ज पर अन्य सुविधाओं सहित पेंशन का आश्वासन देना, दिवंगत पत्रकार सुनील शर्मा के परिवार को तुरंत पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाना और नाहन प्रेस कलब भवन निर्माण के लिए बीस लाख रुपए की राशि देने के निर्णय का स्वागत किया गया।

स्व. सुनील शर्मा की याद में अवार्ड

इस बार पत्रकार महासंघ के राज्यस्तरीय सम्मेलन में प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के पूर्व राज्य ब्यूरो प्रमुख स्व. सुनील शर्मा की स्मृति में अवार्ड दिया जाएगा। हालांकि इस बाबत महासंघ द्वारा गठित कमेटी नामों के चयन पर जल्द ही बैठक का आयोजन कर चर्चा के बाद अंतिम निर्णय करेगी।

व्हाट्स ऐप ग्रुप से कोई लेना-देना नहीं

पत्रकार महासंघ की बैठक में एक अन्य प्रस्ताव में ऊना के एक पत्रकार द्वारा राज्य पत्रकार महासंघ के नाम पर चलाए गए व्हाट्स ऐप ग्रुप से अपने आप को अलग करते हुए कहा  गया कि महासंघ का इससे कोई लेना-देना नहीं है। बैठक में उस पत्रकार से तुरंत इस व्हट्स ऐप गु्रप को बंद करने को कहा गया।

जीवनसंगी की तलाश हैतो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें– निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App