फिट होकर मेडल लाऊंगी

By: Apr 2nd, 2018 12:05 am

ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु को उम्मीद; बोलीं, मैदान पर सर्वश्रेष्ठ दूंगी

नई दिल्ली— कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले टखने में मोच से परेशान ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु को उम्मीद है कि वह बैडमिंटन की व्यक्तिगत स्पर्धाएं शुरू होने तक फिट हो जाएंगी। सिंधु को पूरा विश्वास है कि भारत इन खेलों में कई मेडल जीतने में सफल रहेगा। सिंधु ने कहा, तैयारियों के लिहाज से मेरे लिए सब कुछ सही चल रहा है। सिंधु को चार साल पहले ब्रांज मेडल से संतोष करना पड़ा था, लेकिन तब से लेकर अब तक काफी कुछ बदल चुका है और वह भारत की चोटी की शटलर हैं। पीवी सिंधु ने कहा, इस बार मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती हूं। मैं कोई संख्या नहीं बता सकती, लेकिन निश्चित तौर पर इस बार हम काफी मेडल जीतेंगे। उन्होंने कहा, जिम्मेदारियां बहुत अधिक हैं और हर कोई चाहता है कि मैं जीत दर्ज करूं। मगर मैं किसी दबाव में आकर नहीं खेलना चाहती।

218 एथलीट में से 16 गोल्ड मेडलिस्ट

आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चार से 15 अप्रैल तक 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स होने हैं। इस बार गेम्स में कुल 275 इवेंट्स रखे गए हैं। इन गेम्स के लिए चुने गए 218 भारतीय खिलाडि़यों के दल में 16 ऐसे हैं, जो पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। माना जा रहा है कि इन 16 में से दस एथलीट इस बार भी देश के लिए सोना जीत सकते हैं। गगन नारंग, मानवजीत सिंह संधु, हिना सिद्धू, अपूर्वी चंदेला, विनेश फोगाट, जोशना चिनप्पा और साइना नेहवाल भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं….

मानवजीत सिंह (शूटिंग), 42 साल

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में छह, एशियाड में पांच, कॉमनवेल्थ गेम्स में पांच और आईएसएसएफ वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में दो गोल्ड मेडल जीते।

गगन नारंग (शूटिंग), 34 साल

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में दो, आईएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल में एक, कॉमनवेल्थ गेम्स में आठ, कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में आठ गोल्ड मेडल जीते।

तेजस्विनी सावंत (शूटिंग), 38 साल

कॉमनवेल्थ गेम्स में दो, आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में एक, आईएसएसएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में एक गोल्ड मेडल जीता।

 हिना सिद्धू (शूटिंग), 28 साल

आईएसएसएफ वलर्ड कप में दो, कॉमनवेल्थ में एक, एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में एक, साउथ एशियन फेडरेशन शूटिंग चैंपियनशिप में दो गोल्ड ।

 जीतू राय (शूटिंग)  30 साल

कॉमनवेल्थ गेम्स में एक, आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में दो, एशियाड में एक गोल्ड पर साधा निशाना।

  सुशील कुमार (रेस्लिंग), 34 साल

कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में पांच गोल्ड, कॉमनवेल्थ गेम्स में दो, वर्ल्ड चैंपियनशिप में एक और एशियन चैंपियनशिप में एक गोल्ड झटका।

विनेश   (रेस्लिंग)  23 साल

2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में 48 किग्रा में गोल्ड।

 बबिता (रेस्लर) 

28 साल 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स 55 किग्रा में गोल्ड।

 साइना नेहवाल (बैडमिंटन) 

28 साल कॉमनवेल्थ गेम्स में एक, वल्ड जूनियर चैंपियनशिप में एक, कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स में एक गोल्ड।

दीपिका  (स्क्वैश)   26 साल   

2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड पर निशाना।

 अश्वनी (बैडमिंटन)28 साल  

कॉमनवेल्थ गेम्स में एक, साउथ एशियन गेम्स में दो गोल्ड।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App