अवैध निर्माण हटाने आई अफसर की गोली मारकर हत्या

By: May 2nd, 2018 12:10 am

कसौली में होटल मालिक की करतूत, गोलीकांड में पीडब्ल्यूडी का एक अन्य कर्मचारी घायल, पीजीआई चंडीगढ़ रैफर

कसौली— पर्यटन स्थल कसौली में मंगलवार को एक होटल मालिक ने अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने पहुंची टीसीपी की महिला अधिकारी को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। मामला उस दौरान हुआ, जब सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बाद प्रशासन व पुलिस टीम के दूसरे अधिकारी तथा कर्मचारी दूसरे होटल में अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने में जुटे हुए थे। जानकारी के तहत टीसीपी की महिला अधिकारी सहायक नगर योजनाकार शैल बाला शर्मा की इस घटना में अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। आरोपी होटल मालिक विजय ठाकुर ने महिला अधिकारी से लंबी बहस के बाद अचानक से हथियार निकालते हुए लगातार तीन गोलियां दागीं। दो गोलियां महिला अधिकरी के जबड़े व छाती में लगीं, जबकि एक गोली लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी गुलाब सिंह के सीने में लगी। गुलाब सिंह को गंभीर अवस्था में पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया गया है। वारदात के बाद आरोपी होटल मालिक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए तुरंत धर्मपुर, कसौली, परवाणू, सुबाथू, गड़खल, कुम्हारहट्टी, सोलन सहित अनेक स्थानों पर नाकाबंदी कर दी और हर वाहन की जांच की जा रही थी। डीएसपी रमेश शर्मा ने कहा कि आरोपी की तलाश जोर-शोर से की जा रही है। उधर, डीजीपी शिमला सीता राम मरढ़ी भी मंगलवार देर शाम मौके पर पहुंचे। पुलिस के 150 कर्मी देर रात तक आरोपी की तलाश में कसौली के जंगल छानते रहे। पुलिस ने आरोपी को पकड़वाने वाले को एक लाख रुपए देने की घोषणा की है।

पुलिस सुरक्षा में दिखी बड़ी चूक

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर प्रशासन की ओर से सुव्यवस्थित ढंग से इस कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा था। मौके पर पुलिस के अधिकारी व जवान भी मौजूद थे। इसके बाद भी आरोपी द्वारा इतनी बड़ी वारदात को पुलिस की मौजूदगी में अंजाम देना प्रशासन की बड़ी चूक को दिखा गया।

पुलिस के सामने में कैसे हुआ फरार

पुलिस की साख पर सवालिया निशान लगाने वाले इस घटनाक्रम के बाद यह भी प्रश्न उठ रहा है कि पुलिस बल की मौजूदगी में आरोपी किस तरह आसानी से फरार हुआ।  पुलिस गोलियों की आवाज सुनकर तुरंत मौके पर क्यों नहीं पहुंची। घटना के इतने समय बाद भी आरोपी गिरफ्त से बाहर क्यों है। पुलिस इस बात की पुष्टि भी नहीं कर पाई है कि आरोपी के पास लाइसेंस वाला हथियार था या गैर लाइसेंसी।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App