एक नजर

By: May 1st, 2018 12:01 am

पाक में अमरीकी राजनयिक हिरासत में

इस्लामाबाद — पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में पुलिस ने सोमवार को कहा कि अमरीकी राजनयिक की कार से दो मोटरसाइकिल सवारों के घायल होने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, अमरीकी राजनयिक चाड रेक्स ऑस्बर्न रविवार को पाकिस्तानी समयानुसार रात लगभग नौ बजकर 40 मिनट पर इस्लामाबाद के सेक्रिटेरिट चौक के कॉनस्टीच्यूशन एवेन्यू पर टोयोटा जीप से ड्राइविंग कर रहे थे कि तभी उनकी जीप ने दो मोटरसाइकिल सवारों को टक्कर मार दी। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नजीब उर रहमान ने मीडिया को बताया कि घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है। उन्होंने बताया कि ड्राइवर को पुलिस स्टेशन ले जाया गया है और विदेश मंत्रालय द्वारा राजनयिक स्थिति की पुष्टि के बाद ही उसे रिहा किया जाएगा।

पानी को लेकर पठानकोट में हल्ला

पठानकोट — पिछले दस दिनों से नगर निगम की लापरवाही के कारण पानी की बूंद-बूंद को तरसते पठानकोट के वार्ड नंबर-45 धीरा के लोगों ने खाली बाल्टियों को सड़क पर रखकर सोमवार को नगर निगम पठानकोट के खिलाफ  जमकर नारेबाजी करते रोष प्रदर्शन किया। पूर्व सूबेदार ज्ञान चंद शर्मा के नेतृत्व में भजन सिंह, निशि देवी, रमेश कुमार, विश्वनाथ, स्वर्ण कौर, जसवीर कौर, विद्या देवी, ऊषा शर्मा, सलोचना देवी, बचनी देवी, रवि कुमार, रीतू बाला, रत्नी देवी, जतिंद्र कुमार व सरला देवी आदि ने हल्ला बोला। लोगों ने चेतावनी दी कि यदि नगर निगम ने धीरा की समस्याओं की ओर ध्यान देकर उन्हें शीघ्र हल नहीं करवाया और मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध नहीं करवाया गया तो वे सामूहिक तौर पर प्रशासन के खिलाफ संघर्ष के लिए सड़कों पर उतर आएंगे। इस संबंध में जब नगर निगम के मेयर व निगम जल सप्लाई अधिकारी से संपर्क करना चाहा तो उनसे संपर्क नहीं हो सका।

अमरीका ने इजरायल जाकर चेताया ईरान

तेल अविव — अमरीका के नए विदेश मंत्री माइक पोंपेयो अपनी पहली विदेश यात्रा पर हैं और इस बीच तेल अविव में उन्होंने कहा कि ईरान के खिलाफ इजरायल और सऊदी को लगातार अमरीका सपोर्ट करता रहेगा। पोंपेयो ने पहले सऊदी अरब की राजधानी रियाद और फिर इजरायली शहर तेल अविव में कहा कि ईरान को उनके मिसाइल प्रोग्राम और क्षेत्रीय अस्थिरता की वजह से सजा मिलनी चाहिए। पोंपेयो के तल्ख अंदाज को दोनों ही मेजबान मुल्क सऊदी और इजरायल ने वेलकम किया है। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से करीब दो घंटे तक हुई मुलाकात के दौरान पोंपेयो ने कहा कि हम इजरायल के खिलाफ ईरान का बढ़ते खतरे और मिडिल ईस्ट में उनके प्रभाव से बेहद चिंतित है। पोंपेयो ने कहा कि अमरीका इस युद्ध में इजरायल के साथ खड़ा है।

इजरायली सेना ने मार गिराए तीन फिलिस्तीनी

यरूसलम — इजरायल के सैनिकों ने दो अलग-अलग घटनाओं में गाजा पट्टी की सीमा के पास तीन फिलिस्तीनियों को मार गिराया। इजरायल की सेना ने जारी बयान में कहा है कि पहली घटना में दो व्यक्ति दक्षिणी गाजा पट्टी से इजरायल में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। सैनिकों की ओर से चलाई गई गोलियों से एक व्यक्ति की मौत हो गई और घायल दूसरे व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया। दूसरी घटना में दो आतंकवादी सीमा पर लगी जालियों को पार करने में कामयाब रहे। उन्होंने इजरायल के सैनिकों पर विस्फोटक फेंके। इजरायली सैनिकों ने उनको मार गिराया।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App