‘जाहू हवाई अड्डे’ की अमरीका में भी चर्चा

By: May 19th, 2018 12:05 am

मंडी, सरकाघाट —हिमाचल में अंतरराष्ट्रीय हवाई मंडी जिला में या फिर जाहू बम्म में बनाने को लेकर शुरू हुई राजनीति के बीच मामला अब फेसबुक पर भी चर्चा का विषय बन गया है। इस मसले को लेकर जहां भाजपा के विधायकों व अन्य नेताओं के बीच कसमकस चली हुई और बल्ह व सरकाघाट के विधायक आमने-सामने तक आ चुके हैं, वहीं अब विदेशों में रह रहे हिमाचलियों ने भी इस मसले में फेसबुक पर अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी हंै, जिसमें ज्यादातर लोग अनुराग ठाकुर व कर्नल इंद्र सिंह की मांग को राजनीति से ऊपर बताते हुए समर्थन कर रहे हैं। फेसबुक पर पिछले कुछ दिनों में इसे लेकर कई प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं, जिनमें जाहू-सरकाघाट का क्षेत्र हिमाचल का हिस्सा नहीं तो लोगों की आवाज के अनुरूप एक बार सर्वेक्षण तो करवाओ, हवाई अड्डा जहां मर्जी बनाओ का स्लोगन सोशल मीडिया पर खूब चर्चित हो रहा है। यह स्लोगन देश विदेश में रह रहे यहां के लोगों द्वारा अपनी फेसबुक वॉल पर पोस्ट किया जा रहा है। इसमें हजारों लोग कमेंट कर रहे हैं, जिसके अनुसार लोगों का कहना है कि सरकाघाट बिलासपुर हमीरपुर एयरपोर्ट बनाए जाने के लिए सर्वे करवाए जाने की मांग को इसलिए तो नहीं दबाया जा रहा है कि यह स्थान सर्वे टीम की मैरिट में सबसे ऊपर न आ जाए। अधिकतर लोग दलगत राजनीति से ऊपर उठकर विधायक कर्नल इंद्र सिंह ठाकुर व सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा सरकाघाट के बम्म में एयरपोर्ट के लिए सुरक्षा की दृष्टि से यहां की भूमि को सर्वोत्तम ठहराए जाने का समर्थन कर रहे हैं। यहां तक कि इस स्लोगन को लेकर विदेशों में बसे यहां के निवासी भी अपनी फेसबुक वॉल पर पोस्ट करके कमेंट कर रहे हैं कि सरकार सर्वेक्षण करवाए, हम से जो भी मदद चाहिए वह इसे देने को तैयार हैं।

नासा के वैज्ञानिकों ने भी किया कमेंट

यहां तक कि इस क्षेत्र के नासा में बतौर रोबोटिक व एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग से जुड़े वैज्ञानिकों ने भी कमेंट किए हैं। इन लोगों का कहना है कि प्रदेश के भौगोलिक दृष्टि को देखंे तो जाहू बम्म डली सबसे बेहतरीन हवाई अड्डा सिद्ध होगा।

भाखड़ा बांध की तरह सदियों तक रहेगा याद

कनाडा से राजेश वशिष्ठ सरकाघाट ने लिखा है कि हवाई अड्डा अगर बनता हैं, तो इसे सदियों तक लोग भाखड़ा डैम के बराबर याद रखंेगे।

सरकार! लैंडिंग को तैयार  हैं हम….

कैलिफोर्निया से सॉफ़्टवेयर इंजीनियर शिव कुमार ठाकुर मढ़ी धर्मपुर  व न्यूयार्क से डॉक्टर रश्मि ललाना कसोली ने अपनी वाल पर हवाईं अड्डे की खबर पोस्ट करके लिखा है कि सरकार आप हवाई अड्डा तैयार करवाओ हम लैंडिंग को तैयार हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App