नहीं था पूर्व सरकार-संगठन में तालमेल

By: May 20th, 2018 12:01 am

कांग्रेस सम्मेलन में सहप्रभारी के सामने कार्यकर्ताओं ने निकाला गुबार

हमीरपुर – जिला मुख्यालय हमीरपुर में शनिवार को कांग्रेस के सम्मेलन में प्रदेश सहप्रभारी रंजीत रंजन के सामने बंद कमरे में कार्यकर्ताओं ने पूर्व कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। दरअसल मंच पर पहुंचते ही सहप्रभारी ने आह्वान किया कि आज में यहां बड़े नेताओं का भाषण सुनने नहीं आई हूं, बल्कि धरातल में पार्टी की वास्तविकता को जानना चाहती हूं। इसलिए इस हाल में बैठा जो भी कार्यकर्ता, चाहे वह बीसीसी पदाधिकारी हो या डीसीसी का, अपनी बात रख सकता है। फिर क्या था एक के बाद एक कार्यकर्ता उठने लगा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि मैडम जी जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तो सरकार और संगठन के बीच जरा भी तालमेल नहीं था। उन्होंने मंच पर विराजमान पूर्व मंत्री मुकेश अग्निहोत्री की तरफ इशारा करते हुए कहा कि हम जब अपने काम लेकर मंत्रियों के पास जाते थे तो या तो हमारी बात को सुना ही नहीं जाता था या फिर टाल दिया जाता था। यह सिर्फ एक मंत्री की बात नहीं, बल्कि सभी का रवैया एक जैसा था। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ भी कार्यकर्ताओं ने भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि जब वीरभद्र सिंह को लगता था कि हम संगठन के लोग हैं तो काम तो करना दूर, हमसे ढंग से बात नहीं की जाती थी। पिछले पांच सालों में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की ही बात नहीं, बल्कि दूसरे जिलों से भी जो लोग संगठन से जुड़े थे, उनके काम भी नहीं हुए। हम अपने काम लेकर प्रदेश अध्यक्ष के पास जाते थे और हमारी बात सरकार के पास रखते थे, लेकिन उसे भी नहीं सुना जाता था। लगभग 350 लोगों से भरे हमीपुर के बचत भवन में एक के बाद एक कार्यकर्ता ने पूर्व कांग्रेस सरकार और पूर्व मंत्रियों को खरी-खरी सुनाई। इस दौरान सुजानपुर के पूर्व सैनिक ने सरकार के खिलाफ गुब्बार निकाला, लेकिन विधायक राजेंद्र राणा की खूब तारीफ की।

सत्ता में मदहोश थे

ऊना से आए एक कार्यकर्ता ने कहा कि जमीन से जुड़ा वर्कर अपने लीडर को देखकर काम करता है, न कि पार्टी को देखकर। हमारे नेता सत्ता के नशे में इतने चूर थे कि वे वर्कर्ज को भूल ही गए थे, जिसका परिणाम उन्हें चुनावों में भुगतना पड़ा।

संगठित होना मुश्किल

एक कार्यकर्ता ने मंच पर कहा कि हमारे नेता भाषणों में मोदी जी की बुराई करते हैं। भाजपा को कोसते हैं, लेकिन वे इस बात को नहीं देखते कि अपने कार्यकर्ताओं के साथ कैसा सलूक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर नेताओं का रवैया ऐसा ही रहा तो संगठित हो पाना मुश्किल है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App