एक नजर

By: Jul 20th, 2018 12:00 am

जासूसी की आरोपी रूसी महिला को जेल

वाशिंगटन — अमरीका की एक अदालत ने जासूसी की आरोपी रूसी महिला मारिया बुटीना को जेल भेजने के आदेश दिए हैं। कोलंबिया शहर के डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में इस मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने मारिया पर रूस के लिए अमरीका में जासूसी करने के आरोप लगाए और उसका एक फोटो भी अदालत के सामने पेश किया। फोटो में मारिया एक रेस्तरां में एक रूसी जासूस से मुलाकात करते हुए दिखाई दे रही है।

टेंट से टकराया चौपर 22 लोग घायल

वाशिंगटन — अमरीका के कैलिफोर्निया में एक सैन्य अड्डे पर वार्षिक प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान एक हेलिकाप्टर के टेंट से टकराने से 22 लोग घायल हो गए। सेना की ओर से ट््विटर और फेसबुक पर पोस्ट की गई जानकारी के मुताबिक लॉस एंजल्स से 250 मील उम्मर पूर्व स्थित फोर्ट हंटर लिगेट में वार्षिक अभ्यास के दौरान बुधवार रात अमरीकी सेना के यूएच-60 ब्लैकहॉक हेलिकाप्टर के रोटर से टकराकर एक टेंट गिर गया।

थैरेसा की हत्या की साजिश में युवक दोषी

लंदन — ब्रिटेन में एक 20 वर्षीय युवक को प्रधानमंत्री थैरेसा मे की हत्या की साजिश रचने का दोषी करार दिया गया है। उत्तरी लंदन के ओल्ड बेली कोर्ट ने नइमुर रहमान नामक इस युवक को आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की तैयारी करने का दोषी करार दिया। पुलिस के मुताबिक नइमुर रहमान ने लंदन में प्रधानमंत्री थैरेसा मे के आधिकारिक आवास दस, डाउंनिंग स्ट्रीट के गेट को आईईडी बम से उड़ाने की योजना बनाई थी।

अमरीकी पादरी को रिहा करे तुर्की

वाशिंगटन — अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की के राष्ट्रपति तैय्यप एर्दोगन से अमरीकी पादरी एंड्रयू ब्रूनसन को रिहा करने का आग्रह किया है। श्री ट्रंप ने ट्विटर पर कहा कि यह बहुत ही अपमान की बात है कि तुर्की जेल में बंद सम्मानित अमरीकी पादरी एंड्रयू ब्रूनसन को रिहा नहीं करेगा। उन्हें काफी लंबे समय से बंधक बनाकर रखा गया है। गौरतलब है कि आतंकवाद और जासूसी के आरोप में पादरी एंड्रयू ब्रूनसन तुर्की की एक जेल में बंद हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App