साप्ताहिक घटनाक्रम

By: Jul 4th, 2018 12:07 am

जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में 27 जून से रुक-रुककर बारिश हो रही है। इसके चलते झेलम और तवी नदी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई हैं। इनकी सहायक नदियां भी उफान पर हैं। खराब मौसम और बारिश के चलते राज्य में तीन लोगों की जान गई। प्रशासन ने शनिवार को कश्मीर डिविजन के स्कूलों में छुट्टी कर दी।

आतंकवादी समूहों को फंडिंग रोकने में नाकाम रहे पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में डालने के फाइनांशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) के फैसले का भारत और अमरीका ने स्वागत किया और साथ ही पाक को फटकार लगाई। वहीं, अलग-थलग पड़ रहे पाकिस्तान का चीन ने एक बार फिर समर्थन किया है।

 नॉर्थ दिल्ली के बुराड़ी के संत नगर इलाके में रविवार को एक ही परिवार के 11 लोगों की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। पुलिस सामूहिक आत्महत्या या सामूहिक मर्डर, दोनों के ही कोणों से इस मामले की जांच कर रही है। यह परिवार मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला था। यह परिवार संत नगर में ग्रॉसरी शॉप और प्लाइवुड का बिजनेस करता था। रविवार को रोज की तरह सुबह छह बजे जब ग्रॉसरी की दुकान नहीं खुली तो शायद ही किसी को अंदाजा रहा होगा कि इस परिवार के 11 लोग कभी न जगने वाली नींद सो चुके हैं। पुलिस की तहकीकात जारी है और वारदात के सुराग के लिए आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है।

 राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने रविवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था (जीडीपी) आकार के साथ 2025 तक पांच लाख करोड़ अमरीकी डालर के बराबर का हो जाएगी। वह चार्टर्ड अकाउंटेंट के शीर्ष निकाय आईसीएआई के प्लैटिनम जयंती समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में वृद्धि हो रही है और शायद 2025 तक भी भारत की जीडीपी का आकार को पांच लाख करोड़ अमरीकी डालर हो जाए, जो अभी की तुलना में दोगुना होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App