एक नजर

By: Sep 29th, 2018 12:02 am

श्रीकांत दो पायदान चढ़े

नई दिल्ली — गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत को ताजा जारी विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दो स्थान का फायदा पहुंचा है और वह पुरुष एकल में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु महिला एकल में अपनी तीसरी रैंकिंग पर बरकरार हैं। सायना अपने तीसरे 10वें नंबर पर बरकरार हैं।

सान्या रिचडर्स एंबेंसेडर

नई दिल्ली — दिल्ली हाफ मैराथन के लिए लंदन ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता एथलीट अमरीका की सान्या रिचर्ड्स रॉस को अंतरराष्ट्रीय इवेंट एंबेसेडर बनाया गया है। ट्रैक एंड फील्ड एथलीट सान्या 400 मीटर में सबसे तेज अमरीकी धाविका थीं। उन्होंने 2006 आईएएएफ विश्वकप में 400 मीटर रेस में 48.70 सेकंड का समय लेकर खिताब जीता था।

आमिर पाक टीम से बाहर

लाहौर — एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात में आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली दो टेस्टों की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया है। 26 साल के तेज़ गेंदबाज जनवरी, 2016 में मैच फिक्सिंग के कारण लबे पांच वर्ष के निलंबन के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में वापसी कर रहे हैं, लेकिन एशिया कप में उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा, जहां उन्हें एक भी विकेट हाथ नहीं लगा।

भारत पहुंचे माइक टायसन

मुंबई — दुनिया के महान मुक्केबाज़ माइक टायसन पहली बार भारत दौरे पर पहुंचे हैं और उनका पड़ाव मुंबई रहा जहां उनकी एक झलक पाने के लिए हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में प्रशंसकों का तांता लग गया। टायसन पहली बार भारत के दौरे पर आए हैं, जहां वह मुंबई पहुंचे। उन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसक मौजूद रहे।

तैयारी परखेगा वेस्टइंडीज

वडोदरा — भारत के दौरे पर तैयारी का पर्याप्त मौका नहीं मिलने पर वेस्टइंडीज दो टेस्ट मैचों की शृंखला से पहले बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय अभ्यास मैच में परिस्थितियों से अच्छी तरह सामंजस्य बिठाने की कोशिश करेगा। वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर 10 सितंबर को ही आना चाहती थी, लेकिन दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरे से पहले बुधवार को यहां पहुंची है। बीसीसीआई ने घरेलू सत्र के कारण कैरेबियाई टीम को अभ्यास के लिए आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने में असमर्थता व्यक्त की, जिसके बाद उन्हें दुबई के आईसीसी ग्लोबल अकादमी में प्रशिक्षण करना पड़ा। वेस्टइंडीज और भारत के बीच टेस्ट शृंखला का पहला मैच राजकोट में चार से आठ अक्तूबर तक खेला जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App