घुमारवीं में ‘दिव्य हिमाचल’ का स्वच्छता अभियान, शहर चकाचक

By: Sep 30th, 2018 12:20 am

मिनर्वा स्कूल से अस्पताल तक निकाली रैली; बच्चों-बुजुर्गों, कर्मचारियों सहित जनता ने झाड़ू उठा ठिकाने लगाया कचरा

2020घुमारवीं —परिवेश संरक्षण ध्येय हमारा के तहत ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ ने शनिवार को घुमारवीं शहर में रैली निकाल स्वच्छता का अलख जगाया। रैली में शामिल सैकड़ों लोगों ने मिनर्वा वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल से लेकर अस्पताल परिसर सहित रास्तों की सफाई की। बुद्धिजीवी वर्ग ने ‘दिव्य हिमाचल’ की इस मुहिम की जमकर सराहना की।  विधायक राजेंद्र गर्ग, एसडीएम शशिपाल शर्मा, मिनर्वा स्कूल के प्रिंसीपल प्रवेश चंदेल, बीएमओ डा. कमल किशोर, क्लीन घुमारवीं-ग्रीन घुमारवीं के अध्यक्ष श्याम लाल, महासचिव डा. रमेश, नगर परिषद से महेंद्र, स्कूली बच्चों, पंचायत प्रतिनिधियों, विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों, व्यापारियों, अस्पताल, नगर परिषद के कर्मचारियों, पुलिस विभाग, बीडीओ ऑफिस सहित अन्य विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने झाडू उठाकर अस्पताल परिसर में साफ-सफाई की। रैली के दौरान उपस्थित लोगों ने कूड़ा-कचरा को एकत्रित कर उसे ठिकाने लगाया। विधायक राजेंद्र गर्ग ने ‘दिव्य हिमाचल’ के स्वच्छता के लिए छेड़े गए अभियान की सराहना की। उन्होंने उपस्थित बच्चों व लोगों से स्वच्छता अभियान को निरंतर आगे बढ़ाने का आह्वान किया। एसडीएम शशिपाल शर्मा ने घुमारवीं में स्वच्छता रैली के सफल आयोजन के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ को बधाई दी। एसडीएम ने कहा कि मीडिया ग्रुप दिव्य हिमाचल का स्वच्छता के लिए छेड़ा गया अभियान प्रशंसनीय है। समाज को इससे प्रेरणा लेकर आगे आना चाहिए।  इस मौके पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष नवीन शर्मा, लुहारवीं पंचायत के उपप्रधान राजेंद्र चंदेल, रामपाल राणा, सुरेश कुमार, अनिल कुमार, नीतिश कुमार, विशाल कुमार, अंकू व मनोहर लाल सहित मिनर्वा स्कूल के शिक्षक सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

जीवन में स्वच्छता अपनाएं

मिनर्वा स्कूल के प्रिंसीपल प्रवेश चंदेल ने ‘दिव्य हिमाचल’ के स्वच्छता अभियान की प्रशंसा की।  उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ ने स्वच्छता रैली के दौरान जो प्रतिज्ञा दिलाई है, उसे अपने जीवन में उतारने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

‘मीडिया ग्रुप’ को धन्यवाद

घुमारवीं शहर को स्वच्छ व साफ-सुथरा रखने में अपनी अहम भूमिका निभाने वाली क्लीन घुमारवीं-ग्रीन घुमारवीं के अध्यक्ष श्याम लाल व महासचिव डा. रमेश ने शहर में स्वच्छता अभियान चलाने के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ का थैंक्स किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App