नालागढ़ में ‘डीएचडी’ का धमाल

By: Oct 11th, 2018 12:08 am

सीजन-6 के ऑडिशन में होनहारों का धमाल, आसमान पर दिखा उत्साह

बीबीएन  -‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप के डांस हिमाचल डांस (डीएचडी) सीजन-6 के  ऑडिशन में हुनरमंद प्रतिभागीयों ने जमकर धमाल मचाई। हिमाचली प्रतिभाओं को तराश कर सफलता के मुकाम तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत ‘दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप’ के इस मेगा इंवेट में प्रतिभागी चाहे जूनियर कैटागरी का रहा हो या सीनियर से, सभी ने अपने धमाकेदार डांस के जरिए खुब वाहवाही बटोरी। ऑडीशन के दौरान  हर प्रतिभागी हिमाचल के बेहतरीन डांसर का खिताब अपने नाम करने की हसरत लिए मंच पर धमाल मचाने के लिए बेकरार दिखा। लॉर्ड महावीरा नर्सिंग कालेज में बुधवार को संपन्न हुए आडीशन के दौरान हर परफारमेंस में प्रतिभागी का हुनर, डांस के प्रति उनकी दीवानगी और खुद को साबित करने का जज्बा साफ झलक रहा था। डीएचडी के आडीशन सुबह 11 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक चलते रहें। इस दौरान प्रतिभागीयों के साथ-साथ उनके परिजनों व नर्सिंग कालेज की प्रशिक्षु नर्साे का उत्साह भी देखने काबिल था। आडीशन का शुभारंभ नर्सिंग कालेज के चैयरमेन डा. अजीत पाल जैन, डा.आशिमा जैन, प्रिंसिपल संतोष शर्मा, बीबीएनडीए के अधिकारी शंकुतला पटियाल व सेलिबे्रटी जज प्रियंका रोहेला ने दीप प्रज्विलित कर किया। ‘दिव्य हिमाचल’ प्रतिनिधियों ने अतिथियों व निर्णायक मंडल को स्मृति चिन्ह देकर समानीत किया। नालागढ़ के दत्तोवाल स्थित लॉर्ड महावीरा नर्सिंग कालेज के सभागार में आयोजित ऑडिशन में उमड़ी भीड़ ने यह साबित कर दिया कि हिमाचल में टेलेंट की कमी नहीं है बस उन्हें तलाश थी सही प्लेटफार्म की।  आडीशन में जूनियर व सीनियर वर्ग में सोलो, ड्यूट व ग्रुप डांस केटेगरी में प्रतिभागी शामिल हुए।ऑडिशन स्थल पर हिंदी, पंजाबी और धार्मिक गीतों पर नन्हें-मुन्नें बच्चों से लेकर युवाओं के थिरकते कदमों ने डांस की ऐसी खुमारी भर दी कि यहां मौजूद हर शस बस मस्ती में झूमता नजर आया। किसी ने बालीवुड के लटके झटकों पर तालियां बटोरी तो कोई भांगड़े की मस्ती से सब को सराबोर कर गया। दून वैली पब्लिक स्कूल के बच्चों का नवरात्र के उपलक्ष्य पर देवी दुर्गा पर आधारित मनमोहक नृत्य जहां हर किसी के दिल को छू गया। वहीं छह साल की बच्ची के डांस ने भी खुब वाहवाही बटोरी। जबकि डांस मास्टर नवीन पॉल ने बतौर जज शिरकत की।

आडीशन के दौरान प्रतिभागियों ने जहां अपने हिप-हॉप स्टाइल और गु्रप डांस पर वाहवाही बटोरी वहीं क्लासिकल डांस को भी दर्शकों व निर्णायक मंडल ने खुब सराहा। काबिलेगौर है कि हिमाचल के गांव -कस्बो ,स्कूलों व कालेजों में छिपी नृत्य प्रतिभाओं को बेहतर मंच व पहचान दिलाने और उनके सपनों को साकार करने का बीड़ा ‘दिव्य हिमाचल’ ने उठाया है। इसी का असर है कि संगीत की हर धुन पर बदन में थिरकन महसूस करने वाला हर दिल ‘दिव्य हिमाचल’ समाचार पत्र के इस अनूठे संगम में दिन भर मस्ती में झूमता दिखा।

युवाओं को मिले प्रोत्साहन

लार्ड महावीरा नर्सिंग कालेज के चैयरमेन डा. अजित पाल जैन ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल मीडिया समूह’ इस तरह के आयोजनों के जरिए युवा प्रतिभाओं को निखारने व प्रोत्साहित करने में अहम योगदान दे रहा है। उन्होंने कहा कि वह ‘दिव्य हिमाचल’ के इस आयोजन से जुड़ कर गौरवाविंत महसूस कर रहीं है। सेलिबे्रटी जज प्रियंका ने कहा कि हिमाचलियों में टेलेंट की कमी नहीं है, ‘दिव्य हिमाचल’ ने प्रतिभाओं को आगे लाने का बीड़ा उठाया है जोकि सराहनीय प्रयास है।

हुनर की तारीफ

डा. आशिमा जैन ने कहा कि डीएचडी के ऑडिशन में नन्हें-मुन्नो से लेकर बड़ों के हुनर को देखा सब लाजबाब था। उन्होंने कहा कि वह निरंतर युवा प्रतिभाओं को आगे बढने में सहयोग देते रहे है,और वह आगे भी ‘दिव्य हिमाचल’ के इस तरह के आयोंजनों में भागीदार बनना पंसद करेंगे ।

सीनियर कैटागरी में ये छाए

मोनू,नंदिनी, नीरज, उर्मिला, राहुल, सन्नी, हिट्रोन, सेम-मुनीष, सन्नी ठाकुर, राहुल , गौरव।

सीनियर ग्रुप- एक्स क्रू, एटीन क्रू।

कार्यक्रम के दौरान इन जूनियर्स ने पाई खूब दाद

हरजोत सिंह, रूदाक्ष, राखी, अंश नेगी, हर्षिता, तनीषा, सोया, मयंक, यश कुमार,  अनवेशा कंसल, रितेश, तानिया, शिवांसी, तनाज, दयाल, सानवी, दिव्यांशा,निहारिका, पिं्रस, महक, दिपिका, भावना, सुरभी, दीप्ती,, सुजल गुलेरिया, सुहानी, हर्षिता, श्रृष्टि, तान्या, शिवानी, जतिन, रिदम, सरगम, प्रदनया, प्रत्यक्ष, वैष्णवी, कर्तव्य,नीरज, विकास, अक्षित, अंकिता,जॉयस, आनंद, समक्ष, नव्या, प्राची शर्मा, प्रमुगदा, सोया, बैष्णवी, दिव्यांश, पावनी,तमन्ना, आहना ,सोहम, कपिश,प्रत्यक्ष-रिदम।

जुनियर ग्रुप- दून वैली पब्लिक स्कूल,


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App