शंघाई सेमीफाइनल में जोकोविच

By: Oct 12th, 2018 4:12 pm

शंघाई -सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपनी विजयी लय बरकरार रखते हुये लगातार 16वां मैच जीतकर शुक्रवार को शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
दूसरी वरीय जोकोविच का इसी के साथ एटीपी रैंकिंग में पांचवीं बार वर्ष की समाप्ति नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर करने का रास्ता भी आसान हो गया है। तीन बार के एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स 1000 चैंपियन जोकोविच ने पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल में सातवीं सीड केविन एंडरसन को लगातार सेटों में 7-6, 6-3 से हराकर एक घंटे 44 मिनट में अपना मैच जीता। जोकोविच ने आखिरी बार जून में अपना मैच हारा था और उसके बाद से अपने सभी मैच जीते हैं। यह उनकी लगातार 16वीं जीत थी।
जोकोविच ने इस वर्ष विंबलडन फाइनल में भी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी को हराया था। जोकोविच यदि यहां 32वां मास्टर्स 1000 खिताब जीत जाते हैं तो उनके मौजूदा नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल के 155 अंकों के करीब पहुंचने की उम्मीद है। वह यदि फाइनल में पहुंच जाते हैं तो दूसरी रैंकिंग पर पहुंच जाएंगे, लेकिन जोकोविच को दुआ करनी होगी कि रोजर फेडरर खिताब न जीतें।
सर्बियाई खिलाफ सेमीफाइनल में चौथी वरीय जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव से भिड़नें उतरेंगे जो पांचवें खिलाड़ी हैं जिन्होंने एटीपी फाइनल्स के लिये क्वालीफाई कर लिया है। सत्र का यह आखिरी टूर्नामेंट लंदन के ओ2 एरेना में 11 से 18 नवंबर तक होना है। ज्वेरेव ने ब्रिटेन के काइल एडमंड को 6-4, 6-4 से पराजित किया।
ज्वेरेव के अलावा जोकोविच, नडाल, फेडरर और जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने एटीपी फाइनल्स के लिये क्वालीफाई किया है। रोजर फेडरर का क्वार्टरफाइनल मैच केई निशिकाेरी से होना है। 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App