असम के तिनसुकिया में उल्फा उग्रवादियों का हमला, 5 लोगों की मौत

By: Nov 2nd, 2018 10:44 am

असम के तिनसुकिया जिले में गुरुवार को एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई। यहां ढोला-सादिया ब्रिज के पास पांच लोगों को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया। पुलिस को शक है कि इस वारदात को उल्फाआतंकियों ने अंजाम दिया है। चश्मदीदों का तो यहां तक कहना है कि कुछ सशस्त्र व्यक्तियों ने मारे गए लोगों को पहले लाइन में खड़ा किया और फिर गोली से उड़ा दिया।

गुरुवार की घटना तिनसुकिया से 30 किमी दूर एक इलाके में हुई। इससे पहले 13 अक्टूबर को फैंसी बाजार में भी उल्फा ने एक बम विस्फोट किया था, जिसमें कुल 5 लोग घायल हुए थे। हालांकि, उल्फा ने एक बयान जारी कर तिनसुकिया में पांच लोगों की मौत में अपनी किसी भी भूमिका से साफ इनकार किया है।

मौके पर ही सभी की मौत
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जो घायल हैं, उन्हें गंभीर हालत में तिनसुकिया सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया। हम हत्यारों का पता लगाने के प्रयास कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि पुलिस को पूरे हत्याकांड के पीछे उल्फा आतंकियों का हाथ होने का शक है।

‘अंधेरे में फरार हो गए उग्रवादी’
पुलिस ने बताया कि मारे गए पांच लोगों में से तीन एक ही परिवार के सदस्य थे। अत्याधुनिक हथियारों से लैस हमलावरों का एक समूह ढोला-सादिया पुल के करीब इस गांव में आया और उन्होंने गुरुवार रात करीब आठ बजे पांच से छह लोगों को उनके घर से बाहर बुलाया। उन्होंने उन लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं और फिर रात के अंधेरे में फरार हो गए। पुलिस को संदेह है कि बंदूकधारी उल्फा (इंडिपेंडेंट) उग्रवादी संगठन से जुड़े थे।

राजनाथ ने सोनोवाल को सख्त ऐक्शन लेने को कहा
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘इस घटना को लेकर मैंने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की है और उनसे इस जघन्य वारदात में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लेने को कहा है।’


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App