एक नजर

By: Dec 16th, 2018 12:01 am

शिव कपूर ने खेला 71 का कार्ड  लाहिड़ी संयुक्त 11वें स्थान पर

जकार्ता— भारतीय गोल्फर शिव कपूर ने बीएनआई इंडोनेशियाई मास्टर्स के तीसरे दौर में 71 के कार्ड से संयुक्त सातवां स्थान हासिल किया, जबकि  अनिर्बान लाहिड़ी संयुक्त 11वें स्थान पर बने हुए हैं। कपूर एक समय दो अंडर पर थे, लेकिन वह 11वें, 13वें और 16वें होल में बोगी कर बैठे, जिसने उन्हें शीर्ष-10 से बाहर कर दिया। आठ अंडर 208 के कुल स्कोर से वह शीर्ष पर चल रहे पूम सकसानसिन (70) से आठ शाट पीछे चल रहे हैं। पूम 16 अंडर से शीर्ष पर चल रहे हैं। कट में जगह बनाने वाले अन्य भारतीयों में 2014 में यहां विजेता रहे लाहिड़ी संयुक्त 11वें स्थान पर चल रहे हैं। राहिल गंगजी और विराज मदप्पा संयुक्त 20वें, जबकि चौरसिया संयुक्त 30वें स्थान पर हैं।

दिल्ली पर पारी की शर्मनाक हार का खतरा, केरल के 320 रन

तिरुवनंतपुरम— अपने बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के कारण दिल्ली पर केरल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में पारी की शर्मनाक हार का खतरा मंडराने लगा है। केरल ने दूसरे दिन शनिवार को सात विकेट पर 291 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में 320 रन बनाए। दिल्ली की ओर से शिवम शर्मा ने 98 रन पर छह विकेट लिए। आकाश सूदन को दो विकेट मिले, जबकि विकास मिश्रा और शिवांग वशिष्ठ को एक-एक विकेट मिला। दिल्ली की टीम अपनी पहली पारी में 66.2 ओवर में 139 रन पर ढेर हो गई और उसे फॉलोऑन करना पड़ा। दिल्ली की पहली पारी में कप्तान ध्रुव शौरी ने 30, जोंटी सिद्धू ने 41 और शिवांक वशिष्ठ ने नाबाद 30 रन बनाए। फॉलोऑन के बाद दिल्ली का दूसरी पारी में प्रदर्शन और भी खराब रहा और उसने स्टंप्स तक अपने पांच विकेट मात्र 41 रन पर खो दिए। दिल्ली को अभी पारी की हार से बचने के लिए अभी 140 रन बनाने हैं।

नार्थईस्ट को 5-1 से हराकर टॉप-4 में लौटा एफसी गोवा

फातोर्दा— एफसी गोव ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में नार्थईस्ट युनाइटेड को 5-1 से करारी शिकस्त देते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग के पांचवें सीजन की अंक तालिका के टॉप-4 में वापसी कर ली है। गोवा के लिए फेरान कोरोमिनास ने 59वें तथा 84वें, इंदु बेदिया ने 69वें,  हुगो बोउमोस ने 71वें और मिग्वेल फर्नांडेज ने 93वें मिनट में गोल किए। मेहमान टीम के लिए एकमात्र गोल कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने 91वें मिनट में किया। शुरुआती तीन गोल 12 मिनट के अंतराल पर हुए थ। इससे मेहमान टीम की कमर टूट गई थी और वह सीजन की दूसरी हार को मजबूर हुई। गोवा की 11 मैचों में यह छठी जीत है। उसके खाते में अब 20 अंक हो गए हैं।

मुंबई के खिलाफ केरल ब्लास्टर्स को हर हाल में जीतना जरूरी

मुंबई—  केरल ब्लास्टर्स एफसी का हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के प्लेआफ में तभी जाना हो सकेगा, जब वह आगे के अपने सभी मैचों से तीन-तीन अंक अपने खाते में डाले। यह आसान काम नहीं है, क्योंकि केरल की टीम को रविवार को मुंबई सिटी एफसी भिड़ते हुए इस नए मगर बेहद मुश्किल अभियान की शुरुआत करेगी। डेविड जेम्स की देखरेख में खेल रही केरल की टीम ने अब तक खेले गए 11 मैचों से नौ अंक जुटाए हैं और वह अभी दस टीमों की तालिका में आठवें स्थान पर है। इस टीम ने इस सीजन के उद्घाटन मुकाबले में एटीके के खिलाफ जीत के साथ आगाज किया था, लेकिन इसके बाद यह टीम पूरी तरह पटरी से उतर गई। दूसरी ओर, मुंबई की टीम ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। केरल के खिलाफ पूरे तीन अंक हासिल करते हुए यह टीम टॉप-4 में अच्छी स्थिति में रहते हुए सीजन के तीसरे ब्रेक पर जाना चाहेगी।

दो दिन में पारी से पीटा मेघालय

शिलांग— आशुतोष अमन (51 रन पर आठ विकेट और 17 रन पर छह विकेट) की घातक गेंदबाजी से बिहार ने मेघालय को प्लेट ग्रुप मुकाबले में दो दिन के अंदर ही पारी और 71 रन से पीटकर बोनस सहित सात अंक हासिल किए। बिहार ने मेघालय को पहली पारी में 125 रन पर समेट दिया था। बिहार ने शनिवार को दूसरे दिन दो विकेट पर 80 रन से आगे खेलना शुरू किया और अपनी पहली पारी में 242 रन बनाए। मेघालय की दूसरी पारी 26.5 ओवर में 46 रन पर सिमट गई। आशुतोष को प्लेयर ऑफ दि मैच का पुरस्कार दिया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App