एक नजर

By: Jan 19th, 2019 12:01 am

10 फीसदी आरक्षण पर यूपी में भी मुहर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक में सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए 10 फीसदी आरक्षण दिए जाने के केंद्र को निर्णय को सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई बैठक में इस पर मुहर लगी।

घने कोहरे ने रोकी विमानों की उड़ान

नईर् दिल्ली। दिल्ली हवाई अड्डे पर घने कोहरे के कारण शुक्रवार को सुबह साढ़े पांच बजे बजे से विमानों का प्रस्थान पूरी तरह रुक गया है। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे से कैट-3 सी लागू है, जिसके कारण विमानों का प्रस्थान पूरी तरह से रुक गया है। सुबह छह बजे के बाद कुछ ही विमान यहां उतर सके हैं। उन्होंने बताया कि सिंगापुर से आ रहे एक विमान को उतरने के लिए अन्यत्र भेजा गया है।

नागरिकता विधेयक पर बीजेपी में ही फूट

गुवाहाटी। असम में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसकी आंच अब सत्ताधारी पार्टी बीजेपी तक पहुंच गई है और पार्टी के भीतर ही विरोधी स्वर उभरने लगे हैं। इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव असम पहुंच गए हैं और उन्होंने विधेयक का विरोध कर रहे विधायकों से मुलाकात की है। राम माधव ने विरोध कर रहे नेताओं के बीच नागरिकता विधेयक को लेकर उभर रहीं अफवाहों को सिरे से खारिज किया। पिछले चार दिनों में चार बीजेपी विधायक अतुल बोरा, देबानंद हजारिका, रितुपर्णा बरुआ और पद्मा हजारिका बिल के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं। इससे पहले असम विधानसभा स्पीकर हितेंद्र नाथ गोस्वामी भी बिल को लेकर अपना विरोध जता चुके हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App