नेपाल के सेना प्रमुख ने की मध्य कमान सेनाध्यक्ष से मुलाकात

By: Jan 15th, 2019 3:12 pm

नेपाल के सेना प्रमुख ने की मध्य कमान सेनाध्यक्ष से मुलाकात

नेपाल के सेनाध्यक्ष जनरल पूर्ण चन्द्र थापा ने मंगलवार को लखनऊ स्थित मध्य कमान मुख्यालय का दौरा किया और सेनाध्यक्ष ले जनरल अभय कृष्णा से मुलाकात की।जनरल थापा एक दिवसीय संक्षिप्त दौरे पर छावनी स्थित मध्य कमान मुख्यालय पहुंचे जहाॅं मध्य कमान के सेनाध्यक्ष ले जनरल अभय कृष्णा ने उनकी अगवानी की । दोनो ने सेना के विभिन्न महत्वपूर्ण व्यवसायिक पहलुओं पर चर्चा की। इसके बाद जनरल थापा ने 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेन्टल सेन्टर का दौरा किया जहां उन्हे प्रशिक्षण से जुड़ी जानकारियाॅं दी गई । इस दौरान उनके सम्मान में आयोजित चायपान पर सभी रैंकों के सैन्यकर्मी मौजूद थे। नेपाली सेनाध्यक्ष ने सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं काॅलेज का भी दौरा किया। यहाॅं सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं काॅलेज के सेनानायक ने उनकी अगुवानी की और सैन्यधिकारी प्रशिक्षण काॅलेज में चिकित्सा अधिकारियों को दी जा रही ट्रेनिंग के विभिन्न पहलुओं पर जानकारी दी।

नेपाली सेनाध्यक्ष के साथ आई उनकी पत्नी दीपा थापा समेत साथ आये प्रतिनिधिमंडल दल के सदस्यों ने लखनऊ स्थित विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण किया।

नेपाली सेना के सेनाध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण करने के बाद जनरल थापा का यह पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा था। इस दौरे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा भारतीय थलसेना का मानद जनरल का प्रतीक चिन्ह जनरल थापा को भेंट किया गया। इस दौरान वह रक्षामंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और थल सेनाध्यक्ष से भी मिले।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App