शहीदों के सम्मान में तिरंगा यात्रा

By: Feb 21st, 2019 12:04 am

धर्मशाला कालेज से एबीवीपी ने शहीद स्मारक तक निकाली रैली, पाकिस्तान के खिलाफ नारे

 खून का कतरा-कतरा बहाने के लिए तैयार

धर्मशाला -अपने लहू का कतरा-कतरा देश पर कुर्बान करने को वीरभूमि हिमाचल प्रदेश की युवा पीढ़ी तैयार हो गई है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए कायराना आतंकी हमले से युवा पीढ़ी सबसे अधिक आक्रोशित नजर आ रही है। इसके चलते युवाओं ने देश के लिए अपने लहू का कतरा-कतरा कुर्बान करने को जोर-शोर से आवाज उठाई है। धर्मशाला पीजी कालेज से निकली तिरंगा यात्रा मुख्य शहर से होते हुए शहीद स्मारक में पहुंची, जहां पर अमर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।  बुधवार को धर्मशाला की सड़कों में तिरंगा यात्रा में तिरंगे की शान में हजारों की संख्या में युवा सड़कों पर उतर आए। हाथों में तिरंगा थामे हुए युवाओं में देश की बेटियों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया।  पीजी कालेज धर्मशाला से निकली तिरंगा यात्रा कचहरी, उपायुक्त कार्यालय से होती हुई शहीद स्मारक धर्मशाला पहुंची। जहां पर देश के वीर जवानों को मोमबत्ती जलाकर युवाओं ने अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।  इस मौके पर पीजी कालेज धर्मशाला, सीयू धौलाधार कैंपस, बीएड कालेज व डाइट सहित अन्य आधा दर्जन शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों ने सड़कों पर उतरकर तिरंगा यात्रा में भाग लिया।

जम्मू-कश्मीर से हटाई जाए धारा-370

नूरपुर । राजकीय आर्य कालेज नूरपुर के विद्यार्थियों ने बुधवार को पुलवामा में आतंकी हमले के खिलाफ प्रदर्शन किया तथा रोष रैली निकाली। इस दौरान विद्यार्थियों ने पाकिस्तान के खिलाफ  जमकर नारेबाजी की और पाकिस्तान का झंडा जलाया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने की भी मांग की।

जवाली कालेज में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

जवाली।  पुलवामा हमले पर एबीवीपी जवाली द्वारा राजकीय डिग्री कालेज जवाली से लेकर लब चौक तक तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसकी अध्यक्षता इकाई अध्यक्ष दिशांत जरियाल ने की। तिरंगा यात्रा में ‘देश के गद्दारों को, जूते मारो सालों को’ व ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’  तथा शहीद तिलक राज अमर रहे के जोरदार नारे लगाए। इकाई अध्यक्ष दिशांत जरियाल ने कहा कि पुलवामा का घटनाक्रम पाकिस्तान की कायराना हरकत है।

देहरी कालेज में पाकिस्तान का पुतला फूंका

राजा का तालाब । वजीर राम सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद देहरी की इकाई ने फिदायीन के कायरता पूर्ण हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ  के जवानों को श्रद्धांजलि देते महाविद्यालय परिसर , देहरी बाजार व भराल से होते हुए रैहन बाजार तक तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा के दौरान विद्यार्थियों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद  के नारे लगाए। इस दौरान रैहन बाजार में पाकिस्तान का झंडा जलाया।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App