एक नजर

By: Apr 6th, 2019 12:01 am

ईडी ने जब्त की 4.70 करोड़ की संपत्ति

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने मदुरै जिले में धनशोधन निरोधक कानून के तहत मोहम्मद इब्राहिम सैत और अन्य लोगों की 4.70 करोड़ रुपए की 45 अचल संपत्तियां जब्त की है। ईडी ने शुक्रवार को बताया कि जब्त की गई संपत्तियां तमिलनाडु के मदुरै जिला में कीलावालायू, थिरुवाथावुर, थुंबाईपट्टी, पुडुसुक्कांपट्टी, सूराकुंडकु गाँवों में स्थित है। राज्य में अवैध रूप से ग्रेनाइट खनन करने के मामले में स्थानीय पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर आरोपपत्र दाखिल किए जाने के बाद ईडी ने कार्रवाई शुरू की थी। ईडी ने कहा है कि मोहम्मद इब्राहिम सैत ने सरकार की अनुमति के बगैर खनन किया। इसके लिए अवैध तरीके से विस्फोटकों का उपयोग कर आम लोगों के जीवन को खतरे में डाल गया, भारी वाहनों का उपयोग किया गया और खुदाई की गई। सरकार द्वारा गैर अनुमोदित पहाड़ी क्षेत्र में गहरी खुदाई कर उसने मानव जीवन को खतरा में डाला और सरकार को राजस्व का नुकसान पहुंचाया। ईडी ने कहा कि आरोपी ने ग्रेनाइट का अवैध खनन कर मुनाफा कमाया, जिससे उसने और उसके परिवार के सदस्यों के नाम पर अचल संपत्तियां अर्जित की गई।

लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई 10 को

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय करोड़ों रुपए के चारा घोटाले से संबंधित तीन मामलों में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर अगले बुधवार को सुनवाई करेगा। वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगाई की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष मामले का विशेष उल्लेख किया और त्वरित सुनवाई का अनुरोध किया। श्री सिब्बल ने कहा कि इस मामले में नोटिस पहले से ही जारी हो चुका है, लेकिन मामले को सुनवई के लिए सूचीबद्ध नहीं किया जा रहा है। इस मामले में सीबीआई की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने दलील दी कि जांच एजेंसी को इस मामले में जवाबी हलफनामा दायर करना है। इस पर न्यायमूर्ति गोगोई ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को नौ अप्रैल तक जवाब दाखिल करने का निर्देश देते हुए कहा कि जमानत याचिका की सुनवाई एक दिन बाद 10 अप्रैल को होगी।

हादसे में आईटीबीपी के तीन जवान घायल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को सड़क हादसे में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के तीन जवान घायल हो गए। सूत्रों ने बताया कि जवानों को ले जा रहा वाहन कुलगाम में चालगाम के निकट हादसे का शिकार हो गया और इसमें तीन जवान घायल हो गए। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App