एक नजर

By: Apr 27th, 2019 12:01 am

मुलायम सिंह यादव अस्पताल में भर्ती

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को नियमित जांच के लिए शुक्रवार की सुबह संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया। संजय गांधी पीजीआई के इन्डोक्राइन विभाग के प्रो सुशील गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को मुलायम को नियमित जांच के लिए पीजीआई लाया गया। जांच के दौरान पता चला कि उनकी शुगर का स्तर बढ़ा हुआ है। उन्हें तुरंत पीजीआई के आपात विशेष वार्ड में भर्ती किया गया, जहां उनकी सभी जांच हो रही है।

अमरीका का दौरा करेंगे जिनपिंग

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग जल्द ही अमरीका का दौरा करेंगे। व्हाइट हाउस की रिपोर्ट के अनुसार श्री ट्रंप ने कहा कि चीन से राष्ट्रपति शी जिनपिंग जल्द ही यहां आने वाले हैं। इस महीने की शुरुआत में वॉल स्ट्रीट जरनल ने इस मामले से परिचित सूत्रों का हवाला देते हुए रिपोर्ट दी, जिसमें लिखा था अमरीका और चीन मई के अंत में या जून की शुरुआत में अमरीका में एक औपचारिक समारोह में अंतिम व्यापार समझौता कर सकते हैं।

तमिलनाडु-आंध्र में तूफान की चेतावनी

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान की चेतावनी दी है, जिसके 30 अप्रैल की शाम तक उत्तरी तमिलनाडु तथा दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तट पर पहुंचने का पूर्वानुमान है। इस दौरान मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। विभाग ने शुक्रवार को बताया कि उपग्रह से प्राप्त तस्वीरों से पता है कि हिंद महासागर में पूर्वी भूमध्य रेखा के करीब तथा उसके आसपास बंगाल की खाड़ी में एक दबाव का क्षेत्र बना है। शुक्रवार सुबह 8.30 बजे यह तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से 1490 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में और आँध्र प्रदेश के मछलीपट्टनमसे 1,760 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में स्थित था।

 

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App