एक नजर

By: Apr 28th, 2019 12:01 am

जेट एयरवेज के कर्मी ने छत से कूदकर दी जान

मुंबई। अस्थायी रूप से बंद एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज के सीनियर टेक्नीशियन ने चार मंजिला इमारत की छत से कूदकर जान दे दी। कहा जा रहा है कि वह कैंसर की बीमारी और आर्थिक तंगी के चलते बेहद तनाव में थे। 45 साल के शैलेश सिंह ने पालघर के नालासोपारा ईस्ट इलाके में स्थित चार मंजिला इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। हाल ही में विमानों का संचालन अस्थायी रूप से ठप करने वाली जेट एयरवेज एयरलाइन के स्टाफ और इंप्लाई एसोसिएशन के मुताबिक वह आर्थिक संकट से गुजर रहे थे। इस बीच कंपनी के कर्मचारियों और उनके परिवारों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर अपनी पीड़ा को जाहिर करने के लिए कैंडल मार्च भी निकाला है। बता दें कि पिछले दिनों  कर्मचारियों ने पीएम मोदी से भी दखल देने की मांग करते हुए 20,000 लोगों की नौकरियां बचाने की अपील की थी।

ट््यूनीशिया में सड़क हादसा, 12 की मौत

ट््यूनिस। ट््यूनीशिया के सिदी बौजिद प्रांत के सबाला जिला में शनिवार को एक सड़क दुर्घटना में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। रिपोर्टों के अनुसार दो ट्रकों की टक्कर में यह हादसा हुआ। टक्कर इतनी भीषण थी कि 11 लोगों को घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक  महिला की  अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

तुर्की ने हिरासत में लिए 115 सैनिक

अंकारा। तुर्की की पुलिस ने 2016 के तख्तापलट की साजिश में कथित तौर पर शामिल समूह से संबंधों के संदेह में 115 सैनिकों को हिरासत में लिया है। सरकारी मीडिया ने यह खबर दी है। खबर के मुताबिक इस्तांबुल के लोक अभियोजक द्वारा पांच कर्नल समेत 210 सक्रिय ड्यूटी पर तैनात सैनिकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने के बाद हिरासत की यह कार्रवाई हुई है। खबर के मुताबिक अधिकारियों ने 55 संदिग्धों को इस्तांबुल और 60 संदिग्धों को दूसरी जगहों से हिरासत में लिया है।

यमन में विस्फोट आठ की मौत

सना। यमन के दक्षिणी प्रांत के बेदा में हुए एक विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गई। सुरक्षा अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने पहचान गुप्त रखे जाने की शर्त पर बताया कि यह धमाका एक विस्फोटक उपकरण के कारण हुआ।

नाइजीरिया में दो की हत्या, दो अगवा

अबुजा। अफ्रीकी देश नाइजीरिया के दक्षिणी प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने दो पुलिसकर्मी की हत्या कर दी और ऊर्जा कंपनी शेल नाइजीरिया के दो श्रमिकों का अपहरण कर लिया। रिपोर्ट के मुताबिक घटना उस समय हुई, जब ‘शेल पेट्रोलियम डिवेलपमेंट कंपनी’ के कर्मचारी बिजनेस ट्रिप पर बायेल्सा प्रांत से रवाना हुए थे।

चार तालिबान आतंकी हलाक

काबुल। अफगानिस्तान में बडखाशन प्रांत के वरदोज जिला में शनिवार को एक बारुदी सुरंग विस्फोट में चार तालिबान आतंकवादी मारे गए और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यहां बताया कि सशस्त्र आतंकवादियों का एक समूह जिला के तिरगरन क्षेत्र में बारुदी सुरंग बिछा रहा था, इस बीच दुर्घटनावश उसमें विस्फोट हो गया। विस्फोट में चार आतंकवादियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App