इंश्योरेंस के लिए लिख दी अपनी ही मौत की स्क्रिप्ट

By: Jul 4th, 2019 12:01 am

पांवटा साहिब के डांडा पागर में बीमा राशि हड़पने का खेल, गाड़ी समेत खाई में मजदूर का शव फेंक हरियाणा के शातिर ने रचा था खुद की मौत का ड्रामा

नाहन – जिला सिरमौर के पांवटा क्षेत्र के डांडा पागर में 26 फरवरी को हुए एक संदेहास्पद कार दुर्घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु की स्क्रिप्ट से आखिरकार सिरमौर पुलिस ने पर्दा हटा दिया है। करीब पांच महीने की छानबीन के बाद सिरमौर पुलिस ने यह नतीजा निकाला है कि पांवटा साहिब के डांडा पागर में हुए कार हादसे में एक व्यक्ति की मौत कोई हादसा नहीं, बल्कि इंश्योरेंस के क्लेम के लिए रचा गया एक ड्रामा था। आरोपी ने खुद अपनी मौत की स्क्रिप्ट लिखी थी। जिला सिरमौर में एक वर्ष में बीमा की राशि हड़पने के लिए अपनी मृत्यु का ड्रामा रचने का यह दूसरा मामला है। इससे पूर्व एक अन्य मामले में नाहन के नवोदय स्कूल के समीप एक बर्निंग कार में एक मासूम मजदूर को उसके मालिक ने अपनी मौत का ड्रामा दिखाकर लाखों रुपए की बीमा राशि हड़पने की स्क्रिप्ट का खुलासा भी सिरमौर पुलिस ने किया था। अब इस ताजे घटनाक्रम में सिरमौर पुलिस ने कार सहित बरामद हुए शव की गुत्थी आखिरकार सुलझा दी है। पुलिस के मुताबिक यह दुर्घटना नहीं, बल्कि एक सोची-समझी हत्या की साजिश थी। बेहद ही शातिर अंदाज व खौफनाक मर्डर मिस्ट्री के मुख्य आरोपी को सिरमौर पुलिस ने दिल्ली से धर दबोचा है। जानकारी के मुताबिक हत्या की यह पूरी स्क्रिप्ट आरोपी किशन कुमार द्वारा बीमा राशि हड़पने के लिए लिखी गई थी। आरोपी किशन ने अपने एक मजदूर को मौत के घाट उतार उसका शव पांवटा के डांडा पागर में कार सहित खाई में धकेल दिया था और अपन मौत का ड्रामा रच दिया। आरोपी ने इस पूरे मामले को दुर्घटना में बदलने का पूरा प्रयास किया। यही नहीं, आरोपी ने इस मामले में स्वयं घटनास्थल पर जगह-जगह खून भी बिखेर दिया था, जबकि उसने मजदूर को पहले ही मार दिया था। इसके पीछे मुख्य कारण घटना को दुर्घटना में बदलना था। बहरहाल, पांच महीने बाद मामले से पर्दा उठा है। हालांकि पुलिस के मुताबिक अभी और भी खुलासे होने बाकी हैं।

परिजनों ने मांगा छह करोड़ का क्लेम

हरियाणा के जीरकपुर निवासी श्याम लाल के परिजनों ने छह करोड़ का क्लेम बीमा कंपनी से किया। फिर बीमा कंपनी ने पुलिस को मामले में गड़बड़ी की सूचना दी। मामले की गंभीरता देखते हुए सिरमौर पुलिस ने इस मामले में फोरेंसिक टीम की मदद ली तथा छानबीन में एक-एक पन्ना जोड़ते हुए स्क्रिप्ट का खुलासा कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर छानबीन शुरू की तथा पांच महीने बाद इस घटनाक्रम के मुख्य आरोपी किशन कुमार को दबोचने में सफलता हासिल की।

अभी और खुलासे बाकी

पुलिस अधीक्षक अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी किशन कुमार को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी ने कबूल किया है कि वह अपने साथ एक मजदूर को लेकर आया था, जिसकी उसने हत्या कर दी थी तथा घटना को दुर्घटना के रूप में परिवर्तित करने के लिए कार में बिठाकर कार को धक्का दे दिया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभी इस मामले में और खुलासे की संभावना है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App