एक नजर

By: Jul 4th, 2019 12:01 am

लीबिया में हमला 40 लोगों की मौत

त्रिपोली। लीबिया की राजधानी त्रिपोली के नजदीक अवैध प्रवासियों के एक केंद्र पर हुए हवाई हमले में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई, जबकि 80 अन्य लोग घायल हो गए। त्रिपोली की स्वास्थ्य सेवा के अधिकारी मलेक मेरसेट ने बुधवार को इस हवाई हमले में 40 लोगों के मारे जाने और 80 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह हमला मंगलवार देर रात हुआ।

रत्नागिरी में बांध टूटा 11 की मौत, 21 लापता

रत्नागिरी। महाराष्ट्र के रत्नागिरी में लगातार मूसलाधार बारिश के कारण मंगलवार देर रात तिवरे बांध टूटने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है और 21 लोग लापता हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार रत्नागिरी के चिपलून तहसील स्थित तिवरे बांध के पानी के कारण निचले इलाके के गांवों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई। भेंडेवाड़ी गांव के लगभग एक दर्जन घर बह गए। इसमें लगभग 14 परिवार के लोग रहते थे, जिसमें से कई लोग लापता हैं।

कर्नाटक में सड़क हादसा, 11 जानें गईं

बंगलूर। कर्नाटक के चिकबल्लापुर के चिंतामणि इलाके में एक भीषण सड़क हादसे में करीब 11 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में करीब आधा दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक चिंतामणि शहर के पास एक ऑटो और बस में टक्कर हो गई।

पाक एयरपोर्ट पर दो की गोली मारकर हत्या

लाहौर। सऊदी अरब से उमरा करके वापस लौटे दो पाकिस्तानियों की रंजिश के चलते लाहौर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गोली मार कर हत्या कर दी गई। घटना से एयरपोर्ट के लाउंज में मौजूद सैकड़ों लोगों में दशहत फैल गई। पुलिस ने बताया कि इन लोगों की लाहौर के अल्लामा इकबाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट अड्डे के इंटरनेशनल अराइवल लाउंज में सुबह 10 बजे हत्या कर दी गई। खबर में बताया गया कि हवाई अड्डा सुरक्षा कर्मियों ने घटना के संदिग्धों अरशद और शान को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि संदिग्ध एक टैक्सी से हवाई अड्डे पहुंचे थे।

अफगानिस्तान में 35 आतंकी मार गिराए

काबुल। अफगानिस्तान में मध्यवर्ती प्रांत दैकुंडी के कजरान जिला में एक सुरक्षा चौकी पर आतंकवादियों के हमले के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में छह सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और 35 आतंकवादी मारे गए। प्रांतीय गवर्नर अहला रहमती ने बुधवार को बताया कि तालिबान आतंकवादियों ने करजान जिला के मध्यवर्ती इलाके में सोमवार रात सुरक्षा चौकियों पर हमले कर दिए। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ मंगलवार रात तक जारी रही।

जापान में भारी बारिश लाखों लोग बेघर

टोक्यो। दक्षिणी जापान में भारी बारिश हो रही है और कई इलाकों में लोगों के घर डूब गए हैं। आपात स्थिति से निपटने के लिए 14 हजार सैनिकों को अलर्ट कर दिया गया है। दक्षिण-पश्चिमी शहर कागोशिमा में बारिश से पैदा हुए खतरे को देखते हुए प्रशासन ने दस लाख से ज्यादा लोगों को घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने का निर्देश दिया है। दरअसल, बीते दिनों इस क्षेत्र में भारी बारिश हुई है और आगे भी जारी रहने की संभावना है। जापानी अधिकारियों को डर है कि लगातार बारिश से बाढ़ या भू-स्खलन हो सकता है। ऐसे में लोगों को पहले ही सतर्कता बरतते हुए इलाका खाली करने को कहा गया है। यह निर्देश सलाह से बढ़कर है ,लेकिन फिर भी लोग अगर घर छोड़कर नहीं जाते हैं तो उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App