एक नजर

By: Jul 14th, 2019 12:01 am

हाकी के कोचिंग कैंप को 33 प्लेयर्ज का ऐलान

नई दिल्ली। हाकी इंडिया ने बंगलूर के साई केंद्र में लगने वाले भारतीय महिला टीम के कोचिंग शिविर के लिए शनिवार को 33 संभावित खिलाडि़यों के नाम का ऐलान कर दिया। खिलाडि़यों को चार सप्ताह के शिविर के लिए कोच शोर्ड मारिन को रिपोर्ट करने को कहा गया है। शिविर 11 अगस्त तक चलेगा। इसके बाद टीम टोक्यो ओलंपिक 2020 का टेस्ट टूर्नामेंट खेलने जापान जाएगी, जिसमें भारत और जापान के अलावा आस्ट्रेलिया और चीन भी भाग लेंगे। कोच मारिन ने कहा, हम एफआईएच महिला सीरीज फाइनल हिरोशिमा 2019 में अपने प्रदर्शन की समीक्षा इस शिविर में करेंगे।

आरती सहवाग ने दर्ज करवाई एफआईआर

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग की पत्नी आरती सहवाग ने अपने साथ हुए फ्रॉड की एफआईआर दर्ज कराई है। आरती ने बताया कि बिना उनकी जानकारी के उनके पति के नाम का भी इस्तेमाल किया और किसी फर्म से करीब साढ़े चार करोड़ रुपए का लोन लिया, जिसके लिए आरती सहवाग के फर्जी सिग्नेचर भी किए गए हैं।

अतनु-दीपिका की जोड़ी पहले दौर से बाहर

टोक्यो। अतनु दास और दीपिका कुमारी की भारतीय रिकर्व मिश्रित जोड़ी शनिवार को यहां टोक्यो ओलंपिक खेलों की परीक्षण प्रतियोगिता में कोलंबिया से 3-5 से हारकर बाहर हो गई। कोलंबिया के डेनियल फेलिपे पिनेडा और अन्ना मारिया रेंडन की जोड़ी क्वालिफिकेशन में 13वें स्थान पर थी, लेकिन उन्होंने चौथे सेट में परफेक्ट 40 का राउंड खेलकर जीत हासिल की। दीपिका और अतनु की जोड़ी अब व्यक्तिगत वर्गों में चुनौती पेश करेगी, जो रविवार से युमेनोशिमा तीरंदाजी फील्ड में ही खेली जाएगी, जिसे ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

शुभंकर ने वापसी कर हासिल किया कट

नार्थ बेरविक। भारतीय गोल्फर शुभंकर शर्मा ने स्काटिश ओपन के दूसरे दौर में शानदार वापसी करते हुए पांच अंडर 66 का कार्ड खेल कट हासिल किया। पहले दौर में 71 का पार स्कोर करने वाले शुभंकर दूसरे दौर में बिलकुल अलग लय में दिखे। उन्होंने पहले नौ होल में तीन बर्डी करने के बाद 11वें और 18वें होल में बर्डी लगाया। 18वें होल में उन्होंने 45 फुट की दूरी से शानदार शाट लगाकर बर्डी के साथ कट हासिल किया। दो दौर के खेल के बाद वह पांच अंडर 137 के स्कोर के साथ संयुक्त रूप से 75वें स्थान पर है। अन्य भारतीयों में एसएसपी चौरसिया (संयुक्त 124वें) और गगनजीत (संयुक्त 154वें) कट हासिल करने में नाकाम रहे।

दिल्ली में रोल बॉल का पांचवां वर्ल्डकप

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेज़ी से उभर रहे खेल रोल बॉल का पांचवां विश्वकप दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में 12 से 17 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा, जिसमें 40 देश हिस्सा लेंगे। भारतीय रोल बॉल महासंघ के उपाध्यक्ष और अंतरराष्ट्रीय रोल बॉल महासंघ के निदेशक मनोज कुमार यादव ने शनिवार को  यह जानकारी देते हुए बताया कि इस टूर्नामेंट में कुल 40 देश हिस्सा लेंगे। पुरुष वर्ग में 40 टीमें और महिला वर्ग में 20 टीमें उतरेंगी।

 

`


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App