एक नजर

By: Jul 18th, 2019 12:02 am

पेरू के पूर्व राष्ट्रपति टोलेडो गिरफ्तार

लीमा। पेरू के पूर्व राष्ट्रपति एलेजैंड्रो टोलेडो को भ्रष्टाचार के एक मामले में अमरीका में गिरफ्तार कर लिया गया। अटॉर्नी जनरल कार्यालय ने अपने आधिकारिक ट््विटर अकाउंट पर लिखा कि अटॉर्नी जनरल कार्यालय यह सूचना देता है कि  पेरू के प्रत्यर्पण संबंधी अनुरोध पर पूर्व राष्ट्रपति एलेजैंड्रो टोलेडो को अमरीका में गिरफ्तार किया गया।

चार बच्चों संग कुएं में कूदी महिला, मौत

मंदसौर। मध्यप्रदेश के मंदसौर जिला की भानपुरा तहसील के ग्राम खेड़ा खजूरना में बंजारा समाज की एक महिला अपने चार बच्चों के साथ कुएं में कूद गई, जिससे सभी की मौत हो गई है। पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी ने बताया कि सभी मृतकों के शव कुएं से निकाल लिए हैं। घटना के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो सका है।

मुंबई इमारत हादसे में अब तक 14 की मौत

मुंबई। दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में केसरबाई इमारत गिरने की घटना में मलबे से तीन शव और मिलने के बाद मरने वालों की संख्या 14 हो गई है। मुंबई नगर निगम के आपदा प्रबंधन नियंत्रण विभाग ने बुधवार को बताया कि 23 लोगों को बचाया जा चुका है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने घटना में मरने वालों के परिजनों को पांच लाख रुपए और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

सीरिया में विस्फोट 16 नागरिक घायल

दमिश्क। सीरिया के दक्षिणी प्रांत डारा में बुधवार को हुए विस्फोट में कम से कम 16 नागरिक घायल हो गए। प्राथमिक रिपोर्ट में बताया कि डारा के पास अल-दहियेह में यदोदेह रोड के पास सेना के एक वाहन को निशाना बनाकर यह हमला किया गया। वर्ष 2011 में सीरिया में युद्ध शुरू हुआ था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App