एक नजर

By: Sep 2nd, 2019 12:01 am

यमन की जेल पर हमला, 50 की मौत

सना। सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने यमन के धमार प्रांत में युद्ध अपराधियों के एक जेल को निशाना बनाकर कई हवाई हमले किए, जिसमें कम से कम 50 कैदियों की मौत हो गई। हाउती समूह के नियंत्रण वाले स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार सुबह एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी।

पाक में डेंगू की चपेट में आए 235 चीनी मजदूर

कराची। पाकिस्तान में कराची शहर के नजदीक परमाणु ऊर्जा संयंत्र के निर्माण कार्य में जुटे हुए चीन के 200 से अधिक कामगार डेंगू की चपेट में आ गए हैं। सिंध प्रांत की स्वास्थ्य मंत्री डा. अजरा फजल पेचूहो ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। डा. अजरा ने कहा कि हमारे पास डेंगू के 235 मामले सामने आए हैं। सभी मामले एक ही इलाके के हैं।

हवा में लहराया प्लेन बाल-बाल बचे रवि किशन

ग्वालियर। उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद रवि किशन रविवार को बाल-बाल बच गए। दरअसल, ग्वालियर एयरपोर्ट से उड़ान भरते समय उनका विमान एक बड़े विमान हादसे का शिकार होने से बच गया। बताया गया कि इंजन में खराबी के चलते उनका विमान हवा में ही लहराने लग गया था। हालांकि, समय रहते ही विमान को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया।

अमरीका-तालिबान समझौते के करीब

मास्को। अफगानिस्तान में जारी संघर्ष को समाप्त करने के लिए अमरीका और तालिबान के बीच चल रही शांति वार्ता की नौंवे दौर की बैठक समाप्त हो गई है। अफगानिस्तान में सुलह के लिए अमरीका के विशेष प्रतिनिधि जलमाय खलीलजाद ने रविवार को बैठक के खत्म होने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के बीच जल्द ही एक समझौता होने की उम्मीद है। श्री खलीलजाद ने ट्वीट किया कि दोहा में हमारी तालिबान के साथ इस दौर की बातचीत खत्म हो गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App