कुल्लू से दिया स्वच्छता का संदेश

By: Sep 5th, 2019 12:28 am

‘दिव्य हिमाचल’ के सौजन्य से शहर में निकाली स्वच्छता रैली, भारी संख्या में पहुंचे छात्र-शिक्षक

कुल्लू -प्रदेश के अग्रिणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित पर्यावरण संरक्षण को लेकर कुल्लू शहर में पर्यावरण एवं स्वच्छता अभियान रैली का आयोजन किया गया। रैली में भारी संख्या में सरकारी न निजी स्कूलों के छात्रों ने भाग लेते हुए लोगों को पर्यावरण संरक्षण सहित स्वच्छता का संदेश दिया। रैली को समाजसेवा सुभाष शर्मा ने रथ मैदान से हरी झंडी देकर रवाना किया। वही, रैली संपन्न होने के बाद आयोजित स्थल पर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए समाजसेवी एव एसी सोहन फुटवाल टीम के मालिक सुभाष शर्मा ने छात्रों को पर्यावरण संरक्षण को लेकर शपथ दिलाई। मुख्यातिथि ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ जिस तरह से पर्यावरण संरक्षण सहित युवा पीढ़ी को जागरूक कर रहा है। वह सराहीय कार्य है। इसके लिए उन्होंने शिक्षकों को भी इस आयोजन में भाग लेने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज पर्यावरण को बचाने के लिए और स्वच्छता को बनाए रखने के लिए समाज के हर वर्ग को स्वयं जागरूक होना होगा तभी बिगड़े पर्यावरण को हमेशा के लिए संजौय रखेंगे। वहीं, इस दौरान शिक्षक कल्याण एवं शिक्षक भवन समिति के अध्यक्ष श्याम हांडा ने भी आयोजन को लेकर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को लेकर ‘दिव्य हिमाचल’ दैनिक समाचार पत्र सबसे बेहतर कार्य कर रहा है। रैली के माध्यम से लोगों के साथ साथ बच्चे हमेशा पर्यावण को संजौय रखने को लेकर जागरूक रहते है। वहीं, रैली रथ मैदान से होते हुए डीसी कार्यालय के साथ गुजरते हुए ढालपुर होते हुए पुनः रथ मैदान पहुंची। उसके बाद छात्रों को पर्यावरण को संजौय रखने को लेकर शपथ दिलाई गई। वहीं, मुख्यातिथि को कुल्लवी परंपरा के अनुसार सम्मानित किया। इसके साथ वर्तमान में अपनी-अपनी फील्ड में बेहतर कार्य करने वालों को भी मुख्यातिथि ने सम्मानित किया। इस दौरान ‘दिव्य हिमाचल’ कुल्लू के सभी सहयोगी भी उपस्थित रहे। इस दौरान  श्याम देव, महेंद्र चावला, हैप्पी, दिनेश पूरी, नगर परिषद कुल्लू के पार्षद तरुण विमल, कर्मचारी अनिता देवी, रमेश कुमार आदि ने इस आयोजन में अपना सहयोग दिया।

रैली में इन स्कूलों ने लिया बढ़-चढ़कर भाग

रैली में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुल्तानपुर,  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ढालपुर, केवीएस स्कूल रामशिला, लॉरेन पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल, भारत भारती स्कूल, साई स्टार के छात्रों ने लिया भाग। वहीं, रैली में एनएचपीसी के कर्मचारियों सहित शिक्षकों ने भी भाग लिया।

कारसेवा दल ने पानी पिलाने के साथ बांटे पौधे

रैली के दौरान छात्रों को कारसेवा दल ने पौधे भी वितरित किए। कारसेवा दल की और से छात्रों को पौधे स्कूल परिसर सहित अपने घरों में भी लगाने का आग्रह किया। साथ ही पौधे की देखरेख को लेकर भी छात्रों को जागरुक किया। कारसेवा दल की और से दो दिनों तक रथ मैदान में मनाए जा रहे टिचर फेस्ट कार्यक्रम में लोगों को पर्यावरण का संदेश देते हुए पौधे वितरित किए जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App