सांसद किशन कपूर ने नवाजे कलाकार

By: Sep 19th, 2019 12:20 am

सायर पर्व पर लोक परंपरा-बाल उत्सव भेड़े के मेले की सांस्कृतिक संध्या मंे शिरकत कर दिया सम्मान

धर्मशाला –खनियारा जय इंदु्रनाग मंदिर सेवा समिति की ओर से लोक परंपरा-बाल उत्सव भेड़े के मेले का आयोजन सायर पर्व पर किया गया। मेले के दौरान पारंपरिक खेलों, लोक गायन व भजन संध्या व खेलपात्र का आयोजन हुआ। कांगड़ा चंबा के सांसद किशन कपूर ने सांस्कृतिक संध्या में बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर कलाकारों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि भेड़े के मेले में आकर पुरानी यादें ताजा हो गई हंै। उन्होंने इंदु्र नाग मंदिर सेवा समिति को बेहतर आयोजन के लिए बधाई दी और कहा कि जो भी सहयोग मंदिर निर्माण के कार्यों में होगा वह दिया जाएगा। इससे पहले जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास रणजीत सिंह ने जिला बाल संरक्षण इकाई की संस्थागत संरक्षण अधिकारी रीता शर्मा तथा जय इंदु्र नाग मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष नीरज कुमार व्यास की मौजूदगी में विजेता व उपविजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किए। लोक गायक राजेश हैप्पी ने बांधा समां भेड़े के मेले की सांस्कृतिक भजन संध्या में लोक गायक राजेश हैप्पी ने समां बांधा। उन्होंने एक से बढ़कर एक गीत गाए। वहीं शेर सिंह ने शिव पार्वती व राधा कृष्ण की भव्य झांकियों से सभी को रोमांचित किया। मंच पर सुरेंद्र कुमार, सूर्य व असरफ ने भी बेहतरीन सहयोग दिया। इससे पहले कार्यक्रम का आगाज मशहूर शहनाई वादक रफीक मोहम्मद ने किया। मधुर शहनाई ने खूब तालियां बटेरी। इस मौके पर उनके साथ वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैप्टन पुरुषोत्तम चंद, उपाध्यक्ष लव कुमार छेत्री, पुरुषोत्तम कपूर, महासचिव रमेश मस्ताना, कोषाध्यक्ष शिवराज थापा, संयुक्त सचिव राजेश कुमार हैप्पी, प्रशोत्तम लाल, संजय भट्ट और बटवाल फाउंडेशन खनियारा सहित स्थानीय युवाओं ने सहयोग किया।

छात्रों ने पारंपरिक खेलकूद में दिखाया दमखम

पिट्ठू में तितली बाल आश्रम फरेढ़ व ओपन सेल्टर जटेहड़ सकोह की टीम प्रथम व खनियारा ठेहड़ की टीम द्वितीय रही। पांच गिट्टी में तितली बाल आश्रम की टीम प्रथम, ओपन सेल्टर होम की जटेहड़ की टीम द्वितीय स्थान पर रही। समुंद्र टापू में शाश्वत खनियारा प्रथम और सूरज तितली बाल आश्रम द्वितीय रहे।

भाषण प्रतियोगिता कंड की समरिता ने फर्स्ट

भाषण प्रतियोगिता कंड की समरिता ने फर्स्ट आश्रम सलियाणा द्वितीय व अप्पर बड़ोल की रितिका ने तीसरे स्थान पर रही। चित्रकला नशा निवारण स्पर्धा में गरली आश्रम की नीति प्रथम, जोरियम आश्रम कछियारी की प्रियंका द्वितीय, बटवाल फाउंडेशन की निहारिका ने तृतीय स्थान हासिल किया। चित्रकला पोषाहार रामानांद बाल गोपाल आश्रम सलियाणा की नेहरा प्रथम, वटबाल फाउंटेशन की सुनिता द्वितीय डीपीएस की वंशिका तीसरे नंबर पर रही। म्युजिकल चेयर रेस में निष्ठा संस्था के प्रकाश प्रथम, खनियारा के समीर द्वितीय व खनियारा की खिलाड़ी खुशी तृतीय रही।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App