एक नजर

By: Oct 30th, 2019 12:01 am

अमरीकी सेना के शिविर पर दागा राकेट

दमिश्क – इराक की राजधानी बगदाद के उत्तर में ताजी शिविर में अमरीकी सेना के शिविर पर रॉकेट से हमला किया गया है। इराक ने इस हमले के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है। हमले के संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है। गौरतलब है कि इस माह के शुरू में बगदाद में सैन्य सूत्रों ने कहा था कि वह देश की वायु रक्षा प्रणाली को मजबूत करने के कई प्रस्तावों पर विचार कर रहे हैं जिसके तहत वह अन्य देशों से आधुनिक मिसाइल प्रणाली खरीदेंगे।

लॉस एंजल्स तक पहुंची आग की लपटें

वाशिंगटन – पृथ्वी के फेफड़े कहने जाने वाले अमेजन के जंगलों के बाद अब अमरीका के जंगल आग से धधक रहे हैं। बीते बुधवार को यह भीषण आग अमरीकी राज्य कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी थी, जो अब इसके मशहूर शहर लॉस एंजल्स तक पहुंच चुकी है। कई वीआईपीज को अपना घर इस वजह से खाली करके जान बचाकर भागना पड़ा है। फिलहाल आग से तीन लोगों की जान जाने की खबर है। मुख्य आग कैलिफोर्निया के सोनोमा काउंटी नाम की जगह पर लगी है।

अफगानिस्तान में 99 आतंकवादी मार गिराए

गजनी। अफगानिस्तान में पिछले 24 घंटों के दौरान तालिबान के खुफिया ठिकानों पर सुरक्षाबलों के हवाई हमले में कम से कम 99 आतंकवादी मारे जा चुके है और 11 घायल हुए है। सेना ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में सुरक्षा को पुख्ता करने के मकसद से पिछले 24 घंटों में तालिबान के मजबूत माने जाने वाले ठिकानों पर योजनाबद्ध तरीके से 16 हवाई हमले किए। सुरक्षाबलों ने गजनी, उरूज़गन, कंधार, कुंदुज, नांगरहार, हेलमंद और पकिता प्रांत में यह हमले किए, जिसमें कई आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। तालिबान ने इन हमलों को लेकर फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है।

यांमार ट्रक खाई में गिरा, 16 जानें गईं

यांगून। म्यांमार के शान में एक ट्रक के गहरी खाई में गिरने से कम से कम 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और अन्य 10 घायल हो गए।  स्थानीय प्रशासन ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टाउनगयी से मानडले की ओर जा रहा ट्रक मायो ग्यी-यवा नगन राजमार्ग पर सड़क से फिसल कर 2000 फुट गहरी खाई में गिर गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App