बर्फ की ओर लगी दौड़…दो दिन; 50 हजार सैलानी, लाहुल और मनाली सैलानियों से गुलजार

By: May 7th, 2024 12:18 am

 अटल टनल पर उमड़ रही महाभीड, जमकर मस्ती कर रहे टूरिस्ट

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
बर्फ की वादियों की ओर देश-दुनिया के पर्यटक दौड़ पड़े हैं। मैदानी क्षेत्रों में बढ़ती गर्मी से निजात पाने के लिए पर्यटक मनाली-लाहुल की ओर पहुंच गए हैं। कुल्लू-मनाली,लाहुल-स्पीति का मौसम इन दिनों सुहावना है। वहीं, दिन के समय पर्यटक लाहुल जा रहे हैं और यहां बर्फ के बीच अठखेलियां कर खूब आनंद ले रहे हैं। सिस्सु, कोकसर सहित अन्य जगहों पर पर्यटक पहुंच रहे हैं। बता दें कि बीते रविवार को भी काफी संख्या में पर्यटक वाहन लाहुल पहुंचे थे। करीब साढ़े सात हजार गाडिय़ों में आए हजारों पर्यटकों ने लाहुल की वादियां निहारीं। वहीं, सोमवार को भी काफी संख्या में पर्यटक वाहन लाहुल की ओर निकले हैं।

लिहाजा, मनाली-लाहुल की बर्फीली वादियां पर्यटकों से गुलजार हो गई हंै। संडे की बात करें तो लाहुल-स्पीति सुबह आठ बजे से लेकर शाम आठ बजे तक हजारों गाडिय़ां अटल टनल रोहतांग से आर-पार हुए। जानकारी के अनुसार 3145 लाहुल-स्पीति में इन हो गए। जबकि 3345 गाडिय़ां आउट हो गईं। लिहाजा, इन और आउट हुए वाहनों की संख्या संडे को 6490 पहुंची थी। वहीं, सोमवार को भी हजारों की संख्या में पर्यटक लाहुल में पहुंचे और यहां बर्फ देखकर खूब आनंदित हुए। वहीं, बर्फ के बीच पहुंचकर पर्यटकों ने बर्फ को एक-दूसरे के ऊपर फेंककर खूब मस्ती की। जबकि आईसस्केटिंग कर भी पर्यटकों ने लाहुल की यात्रा को यादगार बनाया। यही नहीं लाहुल पहुंचे पर्यटकों ने अपने यादगार लम्हें मोबाइल और कैमरों में कैद कर लिए । बता दें कि रविवार और सोमवार को अटल टनल रोहतांग और लाहुल में आठ हजार से अधिक वाहन पहुंचे और इनमें 50 हजार सैलानियों ने लाहुल निहारा। इसके अलावा सोलंगनाला, हामटा सहित मनाली के अन्य पर्यटन स्थलों में पर्यटक पहुंच रहे हैं। वहीं, शाम के समय माल रोड पर्यटकों से गुलजार हो रहा है।

सैलानियों के आने से पर्यटन कारोबारी खुश

बता दें कि बाहरी राज्यों से घूमने आ रहे पर्यटकों के आवागमन से मनाली और लाहुल के पर्यटन कारोबार खुश हो गए हैं। वहीं, जिस तरह से हर दिन पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है तो इससे पर्यटन कारोबारियों को उम्मीद है कि अगले दिनों पर्यटन को और पंख लग सकते हैं।

एसपी बोले, नियमों का पालन करें सैलानी

पुलिस अधीक्षक मयंक चौधरी ने बताया कि बर्फ देखने के लिए पर्यटक लाहुल की वादियों में पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटकों की सहायता के लिए पुलिस जवान जगह-जगह तैनात हैं। वहीं, उन्होंने पर्यटकों से अपील की है कि लाहुल की वादियों में पहुंचकर नियमों की पूरी तरह से पालना करें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App