डीसी ऑफिस का नैनसुख हॉल बना ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का कार्यालय

By: Oct 30th, 2019 12:30 am

एक ही जगह मिल रहे सभी प्रमुख प्रशासनिक अधिकारी 

धर्मशाला – ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के लिए धर्मशाला में सुबह से देर शाम तक तैयारियां चल रही हैं। जिला के प्रमुख प्रशासनिक अधिकारी उपायुक्त कार्यालय के एक ही हाल में मिल रहे हैं। डीसी ऑफिस के नैनसुख हॉल को इन दिनों उपायुक्त राकेश प्रजापति ने अपना कैंप ऑफिस बना लिया है। प्रशानिक अधिकारियों के अलावा, पर्यटन, उद्योग व राजस्व सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को यहीं अपना अधिक समय देना पड़ रहा है। निवेशकों को रिझाने व प्रदेश सरकार की हर योजना को सफल बनाने के लिए अधिकारी दिन-रात एक कर रहे हैं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस पुलिस ग्रांउड धर्मशाला में होने वाली इन्वेस्टर मीट के लिए यहां दिन रात काम चल रहा है। मैदान से होटलों व सड़कों सहित शहर की दीवारों व भवनों पर जमी घास को हटाने का भी काम चल रहा है। कागजी व भूमि संबंधि कार्यों को करने के लिए जिला प्रशासन ने कैंप कार्यालय बना दिया है।

निजी भूमि का भी लैंड बैंक तैयार

सैकड़ों एकड़ सरकारी भूमि के अलावा प्रशासन ने निजी भूमि का भी बड़ा लैंड बैंक तैयार कर लिया है। इसके लिए हर दिन अपनी निजी भूमि को लोग इन्वेस्टर मीट के लैंड बैंक में पंजीकृत करवा रहे हैं, जिससे देश-विदेश से आने वाले निवेशकों से उन्हें भी उचित लाभ मिल सके।

रिस्क नहीं लेना चाहता पीएमओ

उत्तराखंड में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट को लगे बड़े झटके के बाद पीएमओ किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाह रहा है। ऐसे में पिछले दिनों पीएमओ ने कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यहां आने से पहले इस बात को सुनिश्चित करने को कहा है कि निवेश को लेकर सारे इंतजाम पुख्ता किए जाएं, किसी तरह से जग हंसाई नहीं होनी चाहिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App