पेट्रोल, डीजल के दाम लगातार दूसरे दिन घटे

By: Oct 4th, 2019 11:52 am

 

पेट्रोल और डीजल के दाम में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन कटौती की गई है, जिससे त्योहारी सीजन में आम उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी. दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल शुक्रवार को 18 पैसे, जबकि चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया. वहीं, डीजल के भाव दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 8 पैसे जबकि चेन्नई में 9 पैसे प्रति लीटर घट गए हैं.

कितने हुए रेट

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 74.33 रुपये, 76.96 रुपये, 79.93 रुपये और 77.21 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी घटकर क्रमश: 67.35 रुपये, 69.71 रुपये, 70.61 रुपये और 71.15 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में इन दो दिनों में पेट्रोल 28 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है, जबकि डीजल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर की कमी आई है.  

एंजेल ब्रोकिंग के डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी व करेंसी रिसर्च) अनुज गुप्ता ने कहा कि त्योहारी सीजन में फल और सब्जियों से लेकर तमाम जरूरी वस्तुओं के दाम में इजाफा हुआ है, जिसमें पिछले दिनों तेल के दाम में हुई वृद्धि का भी योगदान है. ऐसे में तेल के दाम में अब कटौती शुरू होने से आम उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी. गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम और घटेंगे, क्योंकि पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में गिरावट आई है.

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App