एक नज़र

By: Nov 14th, 2019 12:05 am

द्रविड़ पर सुनवाई खत्म, जल्द होगा फैसला

नई दिल्ली। भारत के महान क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को लेकर चल रहे हितों के कथित टकराव के मामले की सुनवाई मंगलवार को यहां समाप्त हुई और बीसीसीआई के आचरण अधिकारी डीके जैन ने कहा कि ‘उनका आदेश जल्द ही आ सकता है’। एमपीसीए के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने द्रविड़ के खिलाफ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के तौर पर मौजूदा भूमिका और इंडिया सीमेंट्स के कर्मचारी होने के नाते हितों के कथित टकराव की शिकायत दर्ज की थी। जैन ने कहा कि सुनवाई समाप्त हो गई है। आपको जल्द ही इस मामले पर आदेश मिल सकता है।

गेंद से छेड़छाड़ को विंडीज के पूरन पर बैन

दुबई। वेस्टइंडीज के क्रिकेटर निकोलस पूरन पर पिछले दिनों लखनऊ में अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे में गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बैन लगाया है। पूरन गेंद को रगडने के बाद नाखून से कुरेदते हुए कैमरे में कैद हुए थे। आईसीसी ने उन्हें चार टी-20 मैचों के लिए बैन किया है। 24 वर्षीय पूरन के अनुशासनात्मक अकाउंट में पांच डिमैरिट अंक जोड़े जाएंगे। पूरन को आर्टिकल 2.1.4 की लेवल थ्री के उल्लंघन को दोषी पाया गया है। उन्हें चार निलंबन अंक दिए गए, जो पांच डिमैरिट अंक में बदल गए। वेस्टइंडीज को अब अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। वे इसके बाद भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।

जोकोविच को हरा थिएम अंतिम-4 में

लंदन। आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम ने सर्बिया के नोवाक जोकोविच के खिलाफ अविश्वसनीय प्रदर्शन दिखाते हुये वर्ष के आखिरी एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, जिससे सर्बियाई खिलाड़ी को रोजर फेडरर के साथ शूटआउट में उतरना पड़ेगा। पांचवीं वरीय थिएम ने लंदन के ओ2 एरेना में जोकोविच के खिलाफ अपने मुकाबले में पहला सेट हारने के बाद जबरदस्त वापसी की और 6-7 (5/7), 6-3, 7-6 (7/5) से कड़े संघर्ष के बाद मुकाबला जीत लिया।

मिक्स्ड मार्शल आट्र््स चैंपियन बनने पर नजर

बीजिंग। पहलवानी के बाद अब मिक्स्ड मार्शल आट्र््स में उतरने जा रही भारत की स्टार पहलवान ऋतू फोगाट का लक्ष्य इस खेल में विश्व चैंपियन बनना है। ऋतू मिक्स्ड मार्शल आट्र्स में अपना आगाज 16 नवंबर को वन चैंपियनशिप की ऐज ऑ़फ ड्रैगंस प्रतिस्पर्धा में करेंगी और उनका मुकाबला दक्षिण कोरिया की नाम ही किम से होना है। ऋतू समेत इसमें भाग लेने वाले सारे प्रतियोगी चीन की राजधानी बीजिंग में पहुंच चुके हैं। बुधवार को ऋतू अपनी प्रतिद्वंद्वी से पहली बार रूबरू हुईं।

लूका मोडरिच को गोल्डन फुट अवार्ड

मॉस्को। क्रोएशियाई फुटबालर लूका मोडरिच को खेल में अपने योगदान तथा उपलब्धियों के लिए ‘गोल्डन फुट’ अवार्ड से नवाजा गया है। मोनाको में हुए एक समारोह में मोडरिच को पुरस्कृत किया गया, लेकिन इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की गयी है। क्रोएशियाई फुटबाल यूनियन ने हालांकि मोडरिच के पैरों की छाप की तस्वीर मीडिया को सार्वजनिक की है।

पीबीएल का पांचवां सीजन 20 जनवरी से

नई दिल्ली। पिछले चार सफल सीजन के बाद प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) अपने पांचवें सीजन के साथ एक बार फिर से लौट आया है। दुनिया की अग्रणी बैडमिंटन लीगों में से एक पीबीएल का पांचवां सीजन 20 जनवरी से शुरू होकर नौ फरवरी 2020 तक चलेगा। सीजन चार में किदांबी श्रीकांत के नेतृत्व वाली बंगलूर रैप्टर्स ने खिताब अपने नाम किया था। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के मान्यता प्राप्त हक वाली और स्पोट्र््सलाइव द्वारा आयोजित कराई जाने वाली इस लीग के मैचों की मेजबानी इस बार दिल्ली, लखनऊ, बंगलूर और चेन्नई जैसे शहर करेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App