श्रीलंका: राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान, मुस्लिम वोटरों को ले जा रही बस पर फायरिंग

By: Nov 16th, 2019 10:33 am

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग आज (Photo- ANI)श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज यानी शनिवार को वोटिंग हो रही है. इस बीच कोलंबो में वोट डालने के लिए लोगों को ले जा रही बस पर फायरिंग हुई. बताया जा रहा है कि अल्पसंख्यक मुस्लिम वोटरों को लेकर जा रही बस पर फायरिंग की गई है. हालांकि, स्थानीय पुलिस के मुताबिक, इस हमले में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी

बता दें कि पिछले ईस्टर के बाद श्रीलंका में पहले राष्ट्रीय चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज सुबह से वोटिंग जारी है. श्रीलंका के 8वें राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए शनिवार को सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है. इस चुनाव में पूर्व रक्षा सचिव गोतबया राजपक्षे और सत्तारूढ़ पार्टी के उम्मीदवार साजित प्रेमदासा के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. मैदान में कुल 35 उम्मीदवार हैं जिन्हें लगभग 1.5 करोड़ मतदाता वोट देंगे. फिलहाल मैत्रीपाला सिरिसेना राष्ट्रपति हैं.

श्रीलंका में यह चुनाव देश के इतिहास में सबसे महंगा भी होगा. चुनाव आयोग ने अनुमान लगाया है कि इसकी लागत 7.5 अरब श्रीलंकाई रुपये (4.1 करोड़ डॉलर) है. डेली फाइनेंशियल टाइम्स ने कहा कि 26 इंच का बैलेट पेपर, बड़े बैलेट बॉक्स, चुनाव ड्यूटी पर सैकड़ों अतिरिक्त कर्मचारी और पानी, टेलीफोन और बिजली के बिल जैसे अतिरिक्त खर्च ऐसे कारक हैं, जिन्होंने चुनावी बिल को बढ़ा दिया है.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App