दिल्ली 7 विकेट से जीती

By: Dec 28th, 2019 3:09 pm

शिखर धवनदिल्ली, 28 दिसंबर  दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप ए और बी मुकाबले में हैदराबाद से मिले 84 रन के मामूली लक्ष्य को मैच के चौथे और आखिरी दिन शनिवार को 27.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर जीत की औपचारिकता पूरी कर सात विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस जीत से दिल्ली को 6 अंक मिले।

यहां अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में दिल्ली ने चौथे दिन की सुबह अपनी पारी की शुरूआत बिना किसी नुकसान के 24 रन से आगे बढ़ाते हुये की थी। उस समय कप्तान शिखर धवन 15 रन अौर कुणाल चंदीला 6 रन बनाकर क्रीज़ पर थे। चंदीला अपने कल के स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके और मोहम्मद सिराज के हाथों आउट हुये।

पहली पारी के शतकधारी शिखर भी स्कोर में खास इजाफा नहीं कर सके और 43 गेंदों में दो चौकों की मदद से 21 रन बना पाये। उन्हें रवि किरन ने समर्थ के हाथों स्टम्प्स के पीछे कैच करवाया और दूसरा विकेट निकाला। इसके बाद ध्रुव शौरी ने 63 गेंदों में छह चौकों की मदद से नाबाद 32 रन बनाकर जीत की औपचारिकता पूरी की। रवि किरन ने 11 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट और सिराज ने 33 रन देकर एक विकेट निकाला। पहली पारी में दिल्ली के लिये 140 रन बनाने वाले शिखर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर- दिल्ली- पहली पारी-284 और 3/84


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App